ईरान के तेल टैंकर पर बम धमाका, जानें क्‍या है मामला

ईरान के तेल टैंकर को बम से उड़ा दिया गया है। आपको बता दें कि शुक्रवार को सऊदी अरब के तटीय इलाके के पास ईरान के एक ऑयल टैंकर में बड़ा धमाका हुआ है।

1
Iran-Oil-Tanker-Attack
Iran-Oil-Tanker-Attack

अभी हाल ही में आपको सऊदी के तेल टैंकर में आग लगने की खबर सुनने में आयी होगी। अब ईरान के तेल टैंकर को बम से उड़ा दिया गया है। आपको बता दें कि शुक्रवार को सऊदी अरब के तटीय इलाके के पास ईरान के एक ऑयल टैंकर में बड़ा धमाका हुआ है। ये धमाका सऊदी के शहर जेद्दाह के पास हुआ है। धमाका किस तरह हुआ है, अभी इसकी वजह सामने नहीं आई है।

आपको बता दें कि इससे पहले सऊदी अरब-अमेरिका ने आरोप लगाया था कि ईरान की ओर से सऊदी अरब के कुछ तेल संयंत्रों को निशाना बनाया गया था, जिसके बाद से दोनों देशों के बीच संबंध काफी बिगड़ गए थे। हालांकि, ईरान ने इन हमलों में अपना हाथ होने से इनकार किया था।

चंद्रयान-2: ऑर्बिटर के द्वारा भेजे गए आंकड़े के अनुसार, सूरज अभी ठंडा है, जाने क्यों?

तो वहीं समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने ईरान की ISNA से इसको रिपोर्ट किया और कहा कि यह एक आतंकवादी हमला है। जिस ईरान के तेल टैंकर को निशाना बनाया गया है, वह ईरान की ऑयल कंपनी का है। इरानी एजेंसी के अनुसार, ये धमाका जेद्दाह के पास हुआ है। धमाके के बाद काफी नुकसान हुआ है।

जानकारी हो कि कि बीते दिनों ईरान समर्थित हुती लड़ाकों ने बीते दिनों सऊदी अरब के दो तेल संरक्षण को निशाना बनाया था, जिसके बाद सऊदी अरब पूरी तरह से भड़क गया था।

इसके बाद अमेरिका भी सऊदी अरब के समर्थन में आया था और अपनी सेना को वहाँ भेजने की बात कही थी। गौरतलब है कि अमेरिका और ईरान के बीच पहले ही परमाणु समझौते को लेकर बवाल हो रहा है, यही कारण है कि अमेरिका इस मसले पर खुलकर सऊदी अरब के साथ है।

तो वहीं इन हमलों के बाद से ही अमेरिका की ओर से ईरान पर कई प्रतिबंध बढ़ाए गए थे, साथ ही अन्य देशों से भी ईरान से संबंध ना सुधारने की अपील की थी।

बड़ी खबर, रैनबैक्सी (Ranbaxy) का मालिक गिरफ्तार !!

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here