Home News IndVsSL 3rd T20 Match 2020: भारत ने 2 : 0 से...

Contents

IndVsSL 3rd T20 Match 2020: भारत ने 2 : 0 से जीती सीरीज

IndVsSL 3rd T20 Match Update : भारत और श्रीलंका के बीच शुक्रवार को पुणे मैदान में खेले गए तीसरे T20 मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज की। श्रीलंका ने टॉस जीत कर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया। के एल राहुल, शिखर धवन के शानदार अर्ध सतक और नवदीप सैनी की शानदार बॉलिंग की बदौलत भारत ने श्रीलंका को 78 रनो से हरा कर सीरीज पर 2 :0 से जीत दर्ज की।

IndVsSL 3rd T20 Match 2020 Update : भारत और श्रीलंका के बीच शुक्रवार को पुणे मैदान में खेले गए तीसरे T20 मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज की। श्रीलंका ने टॉस जीत कर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया। के एल राहुल, शिखर धवन के शानदार अर्ध सतक और नवदीप सैनी की शानदार बॉलिंग की बदौलत भारत ने श्रीलंका को 78 रनो से हरा कर सीरीज पर 2 :0 से जीत दर्ज की।

भारत ने आज प्लेइंग 11 में बदलाव कए। कुलदीप यादव कि जगह यजुवेंद्र चहल को मौका दिया गया, वही ऋषभ पंथ और सुभम दुबे को भी आज के मैच ने रेस्ट दिया गया। उनकी जगह मनीष पांडेय और संजू सैमसन को मौका दिया गया।

आज के मैच में संजू सैमसन को मौका मिला फिर भी वो परफॉर्म करने में असफल रहे और मात्र 6 रन बना कर आउट हो गए। मनीष पांडेय ने अच्छा प्रदर्सन करते हुए 18 बालो पर 34 रन बनाये जिसमे 4 चौके शामिल है।

Test Cricket में पहले ही ओवर में हैट्रिक लेने वाले इस दिग्गज बॉलर का सन्यास

भारतीय पारी (India Innings)

पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार प्रदरसन करते हुए 20 ओवरों में 201 रन का बिसाल लक्ष्या खड़ा कर दिया। के एल राहुल और शिखर धवन ने शानदार बैटिंग का प्रदरसन करते हुए अपने अपने अर्ध सतक पुरे किये। के एल राहुल ने 36 बालो में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 54 रन बनाये वही शिखर धवन ने 36 बालो में ही 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 52 रन बनाये।

आज के मैच में शार्दुल ठाकुर ने बहुत ही उम्दा प्रदर्शन दिखाया। आज उन्होने न केबल बोलिंग में अच्छा प्रदर्शन किया बल्कि आज उनका बल्ला भी खूब चला। शार्दुल ठाकुर ने 8 गेदो में ही 1 चौके और 2 छक्के की मदद से 22 रन बनाये।

Ease of Doing Business : भारत की रैंकिंग सुधारने के लिए 6 पैमाने पर कार्य शुरू

शार्दुल ठाकुर ने अपनी बोलिंग से भी बहुत प्रभावित किया। उन्होंने 3 ओवरों में 19 रन दे कर 2 विकेट चटकाए। आज के मैच में शार्दुल ठाकुर को मैन ऑफ़ दी मैच और नवदीप सैनी को मैन ऑफ़ दी सीरीज चुना गया।

भारतीय पारी के स्कोर कुछ इस प्रकार रहे

 

India Innings

श्रीलंका पारी (Sri Lanka Innings)

दूसरी पारी में 201 रनो के विशाल लक्ष्या का पीछा करने उतरी श्रीलंका की पूरी टीम मात्र १५।५ ओवरों में ही 123 रन बना कर आल आउट हो गई। श्रीलंका की तरफ से डी सिल्वा ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाये। सिल्वा ने अपनी इस पारी में 8 चौके और 1 छक्का लगाया। एंजेलो मैथ्यू ने भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए 20 बालो में 31 रन बनाये। श्रीलंका की पूरी टीम मात्र 15 ।5 ओवरों ही आल आउट हो गई।

भारत की तरफ से बुमरा ने 1 , शार्दुल ठाकुर २ विकेट, नवदीप सैनी ने ३ और सुन्दर ने 2 विकेट चटकाए।

पोस्‍टल लाइफ इंश्‍योरेंस (PLI) क्‍या है इसके कौन-कौन से प्‍लान हैं?

श्रीलंका की पारी कुछ इस प्रकार है

Sri Lanka Innings

लेटेस्ट खबरे पढ़ने के लिए आप हमारे चैनल को फॉलो, लाइक और सब्सक्राइब करें

Facebook: 360 Samachar

Twitter: 360 Samachar

Instagram: 360 Samachar

ये भी पढ़ें:

सुकन्‍या समृद्धि योजना (Sukanya Samriddhi Yojana) को लेकर सरकार ने किए बदलाव, जानिए क्‍या?

दबंग 3 रीव्‍यू (Dabangg 3 Review): एक्‍शन और कॉमेडी से भरपूर है फिल्‍म

फास्टैग क्या है? कैसे खरीदें और कैसे रिचार्ज करे? जानने के लिए पढ़ें ये आर्टिकल

Pratima Patel
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम संदीप सिंह है, मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर + कंटेंट राइटर + वेबसाइट डिजाइनर हूँ। ब्लॉग्गिंग मेरा फुल टाइम वर्क है, यदि आपको किसी तरह की कोई हेल्प चाहिए हो तो मुझे मेरी मेल Id- iamtechindia786@gmail.com पे संपर्क कर सकते हैं और मुझसे जितना हो सकेगा पूरी हेल्प करूँगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्‍लांट भारत के रीवा शहर में, जानें इसकी खास बातें

एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्‍लांट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में भारत के सबसे बड़े सोलर प्‍लांट का उद्घाटन किया है जो...

किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) कैसे बनवाएं?

किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) भारत सरकार की एक खास योजना है, जिसका उद्देश्य किसानों को असंगठित क्षेत्र में आमतौर पर मनी लेंडर्स द्वारा लगाए...

वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना के बारे में पूरी जानकारी

वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार 14 मई 2020 को मार्च 2021 तक सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों...

आत्‍मनिर्भर भारत अभियान (Atmanirbhar Bharat Abhiyan): 20 लाख करोड़ का पैकेज किस तरह से बटेगा जानिए यहां

आत्‍मनिर्भर भारत अभियान (Atmanirbhar Bharat Abhiyan): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के लिए अपने पांचवें संबोधन में 'आत्‍मनिर्भर भारत अभियान' (Atmanirbhar Bharat Abhiyan) के...

Recent Comments