साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में, विराट ने तोड़े ये रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली ही पारी में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शानदार दोहरा शतक लगते हुए अपने करिअर का 26वां टेस्ट शतक लगाया।

0
Virat Kohili
Virat Kohili

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली ही पारी में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शानदार दोहरा शतक लगते हुए अपने करिअर का 26वां टेस्ट शतक लगाया। विराट कोहिली ने 254 रनो को नाबाद पारी खेलते हुए तमाम रिकॉर्ड तोड़ दिए। वैसे जब विराट कोहिली खेलते है तो रिकॉर्ड तो बनते-टूटते ही रहते है। विराट ने इस पारी में 254 रन बनाते हुए अपने करियर के 7 हजार टेस्ट रन पूरे किए। विराट कोहिली ने 7 हजार रन सचिन तेंदुलकर से भी काम मैचों में बना दिए।

PM Modi: देखें प्रधानमंत्री मोदी का नया अवतार, समुद्र तट पर दिखे कचरा उठाते हए

विराट इसी तरह परफॉर्म करते रहे तो सचिन तेंदुलकर जो की क्रिकेट के गॉड कहे जाते है उनके कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। सर डॉन ब्रेडमैन के 99.94 के टेस्ट औसत वाले रिकॉर्ड को छोड़ दिया जाये तो हर रिकॉर्ड विराट के लिए बनाना मुमकिन है।

दूसरे टेस्ट मैच का अपडेट

भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में पहले बैटिंग करते हुए मैच की पहली पारी में 601 रन बनाये। जिसमे विराट ने दोहरा सतक लगते हुए नाबाद 254 रन बनाये। वही पारी में मयंक अग्रवाल ने विराट का भरपूर साथ देते हुए 108 रन बनाये। रोहित शर्मा 14 रन, मयंक अग्रवाल 108 रन, चेतेश्वर पुजारा 58 रन,विराट कोहिली 254 रन, रहाणे 59 रन और जडेजा के 91 रनो के योगदान के साथ भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 601 रन बनाये। वही भारत के इस विसाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 275 रन पर आउट हो गई है। भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका फॉलोआन खेलते हुए मैच के तीसरे दिन, अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 29 रन बनाये। साउथ अफ्रीका को यदि ये मैच जीतना है तो उसे अभी भी 293 रन बनाने होंगे।

पीएम-किसान सम्‍मान निधि को लेकर सरकार ने किया बड़ा फैसला

आप को बता दे की विराट कोहिली के सरे दोहरे सतक 2016 के बाद ही आये है। विराट ने 7 हजार रन सचिन तेंदुलकर से कम मैचों में पूरे कर लिए है। विराट कोहिली अब 32 साल के हो गए है पर जब आप उन्हें मैदान में देखते है तो उनकी फिटनेस देखते हुए आप ये कह सकते है की अभी उनके करियर के 7 , 8 साल बाकी है। उम्मीद है की विराट आने वाले समय में सभी रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here