Coronavirus: भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ी संख्‍या, एक की हुई मौत

Coronavirus: अब तक कर्नाटक में कोरोनोवायरस के पांच पुष्ट मामले सामने आए हैं और इससे पहली मृत्यु, कलबुर्गी, कर्नाटक में एक 76 वर्षीय महिला की हुई है। सऊदी अरब से लौटे शख्स की मौत के साथ देश में इस महामारी से अब तक यह पहली मौत है।

2
Coronavirus
Coronavirus

Coronavirus: अब तक कर्नाटक में कोरोनोवायरस के पांच पुष्ट मामले सामने आए हैं और इससे पहली मृत्यु, कलबुर्गी, कर्नाटक में एक 76 वर्षीय महिला की हुई है। सऊदी अरब से लौटे शख्स की मौत के साथ देश में इस महामारी से अब तक यह पहली मौत है। वहीं इस बीमारी के प्रसार से दिल्ली और हरियाणा सरकार ने इसे महामारी घोषित कर दिया है। दिल्ली में 31 मार्च तक सभी सिनेमा हॉल, स्कूल-कॉलेज को बंद रखने का आदेश दिया गया है। तो वहीं बैंगलोर में भाी 5 वीं क्‍लास तक की स्‍कूल बंद कर दी गई हैं तो वहीं कंपनियों ने अपनी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की अनुमति दे दी है।

PF Withdrawal Rules: घर खरीदने, बनाने या पुनर्निर्माण के लिए पीएफ निकालने के नियम

कोरोना वायरस के मरीजों की संख्‍या

आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 77 हो गई है और विश्व स्तर पर यह 1,33,000 है। तो वहीं बेंगलुरु के गूगल कंपनी के ऑफिस में कर्मचारी को COVID-19 का पता चला है। कंपनी ने सहयोगियों से कहा है कि जो-जो मरीज के संपर्क में थे वो अलग से अपना सब चेकअप करा लें।

मनीकंट्रोल को दिए एक बयान में, Google ने कहा, “हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि हमारे बैंगलोर कार्यालय के एक कर्मचारी को COVID -19 का पता चला है।

Coronavirus: कोरोना वायरस की दवा, लक्षण, इलाज और कारण

कोरोना वायरस के मरीजों के लिए हेल्‍पलाइन

सरकार ने केंद्रीय स्तर पर 011-23978046 फोन नंबर पर हेल्पलाइन बनाई है। वहीं दिल्ली सरकार ने नंबर 011-22307145 को हेल्पलाइन बनाया है। 15 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में भी हेल्प लाइन बनाई गई हैं। इनमें बिहार, गोवा, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, कर्नाटक, पंजाब, सिक्किम, तेलंगाना, उत्तराखंड, दादर व नगर हवेली, दमन व दीव, लक्षद्वीप और पुडुचेरी के लिए फोन नंबर 104 हेल्पलाइन बना है। तो वहीं मेघालय में 108 और मिजोरम में 102 नंबर पर हेल्पलाइन बनाई गई है।

कोरोना वायरस का कहर: RBI अपनी नीतियों में कर सकता है बदलाव

प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों के लिए दिया संदेश

कोरोना वायरस से डरे लोगों के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संदेश देते हुए कहा है कि सरकार हालात को लेकर पूरी तरह से सतर्क है।

उन्होंने लोगों से अपील की कि वह कोरोनावायरस को लेकर पैनिक न हों और सावधानी बरतें। प्रधानमंत्री ने ट्वीटर से दिए संदेश में कहा कि सरकार ने पूरे देश में लोगों की सुरक्षा को लेकर कई कदम उठाए हैं।

किसान विकास पत्र (KVP): ब्‍याज दर, निवेश सीमा और लॉक इन पीरियड

इन्‍हें वीज़ा देने से लेकर स्वास्थ्य सेवा की क्षमता बढ़ाई गई है। कलाकारों के विदेश दौरे पर भी रोक लगा दी गई है। उन्होंने लोगों को गैरजरूरी यात्रा से बचने की सलाह दी है। विदेश मंत्रालय ने भी कहा है कि जरूरी न हो तो विदेश यात्रा न करें।

लेटेस्ट खबरे पढ़ने के लिए आप हमारे चैनल को फॉलो, लाइक और सब्सक्राइब करें

Facebook: 360 Samachar

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here