Home Entertainment नागरिकता संशोधन एक्‍ट (CAA): फरहान अख्‍तर के खिलाफ केस दर्ज, देश में...

Contents

नागरिकता संशोधन एक्‍ट (CAA): फरहान अख्‍तर के खिलाफ केस दर्ज, देश में नफरत फैलाने का आरोप

पूरे देश में नागरिकता संशोधन एक्‍ट (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है जिसमें बॉलीवुड के कुछ एक्‍टर और एक्‍ट्रेस भी शामिल हैं। शुक्रवार को फरहान अख्‍तर ने भी अपने ट्वीटर अकाउंट में एक ट्वीट किया है।

पूरे देश में नागरिकता संशोधन एक्‍ट (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है जिसमें बॉलीवुड के कुछ एक्‍टर और एक्‍ट्रेस भी शामिल हैं। शुक्रवार को फरहान अख्‍तर ने भी अपने ट्वीटर अकाउंट में एक ट्वीट किया है। जिसमें उन्‍होंने नागरिकता संशोधन एक्‍ट के विरोध में आवाज उठायी है लेकिन उनका विरोध करना उन्‍हीं पर भारी पड़ गया है।

नागरिकता संशोधन बिल 2019 क्‍या है इसका भारतीय नागरिकों से क्‍या संबंध है?

CAA के खिलाफ ट्वीट करने पर फरहान अख्‍तर के खिलाफ सैदाबाद में केस दर्ज

आजतक की रिर्पोट के अनुसार सैदाबाद में उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 121 (भारत सरकार के खिलाफ छेड़ना या युद्ध छेड़ने के लिए उकसाना), 121A (भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश रचना), 120 बी (आपराधिक रचना) और 505 (समुदायों के बीच नफरत पैदा करना) ) के तहत केस दर्ज किया गया है।

दीपक चाहर एकदिवसीय (One Day) क्रिकेट टीम से बाहर, इस दमदार गेंदवाज को मिली जगह

फरहान पर लगाए गए आरोप

आपको बता दें कि फरहान पर आरोप लगाया गया है कि उन्‍होंने लोगों में डर और अराजकता पैदा करने के साथ-साथ मुस्लिमों, ट्रांसजेंडर्स, नास्तिक और दलितों को राष्‍ट्र के खिलाफ भड़काने का काम किया है। साथ ही फरहान पर देश के अलग-अलग समुदायों के बीच दुश्‍मनी को बढ़ावा देने का भी आरोप लगाया गया है।

CAA के खिलाफ भारत बंद: बेंगलुरु और दिल्‍ली सहित देश के कई हिस्‍सों धारा 144 लागू

18 दिसंबर को किया था ट्वीट

बता दें कि फरहान ने CAA के खिलाफ 18 दिसंबर को एक ट्वीट किया था। इसमें उन्होंने CAA / CAB की डिटेल साझा की थी। साथ ही लिखा था, ‘यहां आपको यह जानने की जरूरत है कि क्यों ये आंदोलन जरूरी हैं। मुंबई के अगस्‍त क्रांति मैदान में 19 दिसंबर को मिलते हैं। सोशल मीडिया में अकेले आंदोलन करने का वक्त खत्म हो गया है।

बैंक KYC फॉर्म में ग्राहकों को बताना पड़ सकता है अपने धर्म का नाम

दो दिनों बाद उन्होंने मुंबई पुलिस को धन्यवाद देते हुए एक और ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था, ‘सुधार आंदोलन के लिए मुंबई को शाबाशी और लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखने के लिए मुंबई पुलिस को धन्यवाद’।

आपको बता दें कि बॉलीवुड में नागरिकता कानून का विरोध करने वालों की संख्‍या काफी ज्‍यादा है।

लेटेस्ट खबरे पढ़ने के लिए आप हमारे चैनल को फॉलो, लाइक और सब्सक्राइब करें

Facebook: 360 Samachar

Twitter: 360 Samachar

Instagram: 360 Samachar

ये भी पढ़ें:

सुकन्‍या समृद्धि योजना (Sukanya Samriddhi Yojana) को लेकर सरकार ने किए बदलाव, जानिए क्‍या?

दबंग 3 रीव्‍यू (Dabangg 3 Review): एक्‍शन और कॉमेडी से भरपूर है फिल्‍म

FASTag अनिवार्यता को लेकर सरकार ने दी एक और छूट, फास्टैग न होने पर नहीं लगेगा जुर्माना

फास्टैग क्या है? कैसे खरीदें और कैसे रिचार्ज करे? जानने के लिए पढ़ें ये आर्टिकल

एसबीआई (SBI): 31 दिसंबर से बंद हो जाएंगे बैंक के ये डेबिट कार्ड, क्‍या करें?

Pratima Patel
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम संदीप सिंह है, मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर + कंटेंट राइटर + वेबसाइट डिजाइनर हूँ। ब्लॉग्गिंग मेरा फुल टाइम वर्क है, यदि आपको किसी तरह की कोई हेल्प चाहिए हो तो मुझे मेरी मेल Id- iamtechindia786@gmail.com पे संपर्क कर सकते हैं और मुझसे जितना हो सकेगा पूरी हेल्प करूँगा।

Most Popular

एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्‍लांट भारत के रीवा शहर में, जानें इसकी खास बातें

एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्‍लांट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में भारत के सबसे बड़े सोलर प्‍लांट का उद्घाटन किया है जो...

किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) कैसे बनवाएं?

किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) भारत सरकार की एक खास योजना है, जिसका उद्देश्य किसानों को असंगठित क्षेत्र में आमतौर पर मनी लेंडर्स द्वारा लगाए...

वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना के बारे में पूरी जानकारी

वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार 14 मई 2020 को मार्च 2021 तक सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों...

आत्‍मनिर्भर भारत अभियान (Atmanirbhar Bharat Abhiyan): 20 लाख करोड़ का पैकेज किस तरह से बटेगा जानिए यहां

आत्‍मनिर्भर भारत अभियान (Atmanirbhar Bharat Abhiyan): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के लिए अपने पांचवें संबोधन में 'आत्‍मनिर्भर भारत अभियान' (Atmanirbhar Bharat Abhiyan) के...

Recent Comments