आयुष्‍मान खुराना पर आयी मुसीबत, ‘बाला’ फिल्‍म पर ‘उजड़ा चमन’ के कॉपीराइट का संदेह

आयुष्‍मान खुराना स्‍टारर अपकमिंग फिल्‍म 'बाला का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। ट्रेलर के रिलीज होते ही इस पर कॉपीराइट का मामला सामने आ रहा है। आपको बता दें कि सनी सिंह स्‍टारर फिल्‍म 'उजड़ा चमन सन् 2017 में आयी कन्‍नड़ फिल्‍म Ondu Motteya Kathe की ऑफिशियल रीमेक है।

1
Bala-And-Ujda-Chaman
Bala-And-Ujda-Chaman

आयुष्‍मान खुराना स्‍टारर अपकमिंग फिल्‍म ‘बाला का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। ट्रेलर के रिलीज होते ही इस पर कॉपीराइट का मामला सामने आ रहा है। आपको बता दें कि सनी सिंह स्‍टारर फिल्‍म ‘उजड़ा चमन सन् 2017 में आयी कन्‍नड़ फिल्‍म Ondu Motteya Kathe की ऑफिशियल रीमेक है। उजड़ा चमन के ट्रेलर को भी पॉजिटिव रिस्‍पॉन्‍स मिला है। मेकर्स ने इसकी भी मार्केटिंग गंजे लीड एक्‍टर वाली पहली फिल्‍म के तौर पर की है।

आपको बता दें कि एक ओर जहां उजड़ा चमन 8 नवंबर को रिलीज होने जा रही है वहीं आयुष्‍मान खुराना स्‍टारर फिल्‍म बाला 15 को रिलीज होने वाली थी। इस फिल्‍म में भी हीरो को गंजा बताया गया है।

आ गयी जेम्स बांड की अगली फिल्म की इंडिया में रिलीज़ होने की तारीख, पढ़िए यहाँ

10 अक्टूबर को बाला के मेकर्स ने इसका ट्रेलर रिलीज किया और इसकी नई रिलीज डेट 7 नवंबर अनाउंस कर दी जो कि उजड़ा चमन की रिलीज डेट से एक दिन पहले थी। जाहिर सी बात है, उजड़ा चमन के मेकर्स कुमार मंगत और अभिषेक पाठक को काफी गुस्सा आ गया।

कुमार मंगल ने अचानक इस बदलाव को ‘अनैथिकल और गलत’ बताया है। उनके बेटे अभिषेक पाठक जो कि इस फिल्म से डायरेक्शन में डेब्यू कर रहे हैं, उनका कहना है, मेरा विश्वास है कि अच्छी कहानी को ज्यादा से ज्यादा लोगों को देखना चाहिए। मेरी कंपनी पैनोरोमा स्टूडियोज हमेशा इस तरह की कहानियां खोजती है। अलोन और दृश्यम हमारी ऑफिशल रीमेक के रूप में थी।

उन्‍होंने कहा कि हमने Ondu Motteya Kathe के रइट्स 2018 में लिए थे जिससे साफ था कि एक साल में अपना वर्जन रिलीज करेंगे। मेरी टीम ने 8 नवंबर डेट रखने की सलाह दी और हमारी कंपनी राजी हो गई। इसके उलट बाला की टीम 22 नवंबर, 15 नवंबर फिर 7 नवंबर तक अपनी डेट बदल रही है जो कि मेरी फिल्म से एक दिन पहले है। नहीं पता इससे क्या फायदा मिलेगा, मुझे लगता है कि इससे दोनों फिल्मों और इंडस्ट्री का बड़ा नुकसान होगा।

सुपरहीरो थोर के बारे में क्‍या आप ये खास बात जानते हैं?

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here