Home Entertainment कॉमेडी की क्‍वीन हैं बॉलीवुड की ये 10 अभिनेत्रियां

Contents

कॉमेडी की क्‍वीन हैं बॉलीवुड की ये 10 अभिनेत्रियां

आप सब बॉलीवुड के कॉमेडियन अभिनेताओं के नाम तो अच्‍छे से जानते होंगे। पर आप में से ऐसे कितने लोग हैं जिन्‍हे किसी कॉमेडिन अभिनेत्री का नाम याद है। शायद एक भी नहीं तो चलिए कोई बात नहीं हम आपको मिलवाते हैं बॉलीवुड की बेस्‍ट कॉमेडियन एक्‍ट्रेस से जिसकी फोटो देखते ही शायद आपके चेहरे पर एक मुस्‍कान सी आ जाए।

आप सब बॉलीवुड के कॉमेडियन अभिनेताओं के नाम तो अच्‍छे से जानते होंगे। पर आप में से ऐसे कितने लोग हैं जिन्‍हे किसी कॉमेडिन अभिनेत्री का नाम याद है। शायद एक भी नहीं तो चलिए कोई बात नहीं हम आपको मिलवाते हैं बॉलीवुड की बेस्‍ट कॉमेडियन एक्‍ट्रेस से जिसकी फोटो देखते ही शायद आपके चेहरे पर एक मुस्‍कान सी आ जाए।

टुनटुन (Tun Tun)

टुनटुन का नाम शायद आप लोगों को याद ही होगा। जी हां ये वही अभिनेत्री हैं जिन्‍होंने श्री 420 और प्‍यासा जैसी फिल्‍मों में काम किया है। टुनटुन का वास्‍तविक नाम उमा देवी खत्री था। वो उत्‍तरप्रदेश की रहने वाली थीं। 23 साल की उम्र में मुंबई आ गई और फिल्‍मों में काम करने लगीं। इनकी पहली फिल्‍म थी कसम धंधे की।

ये हैं बॉलीवुड की टॉप 10 एक्‍शन एक्‍ट्रेसेस

मनोरमा देवी (Manorama)

मनोरमा देवी ने कॉमेडी के साथ-साथ विलेन का भी किरदार बड़े ही बखूबी से निभाया। इनकी मृत्‍यु 2015 में हुई लेकिन इनके द्वारा निभाए गए रोल आज भी लोगों के दिलों-दिमाग पर हैं।

Manorama

अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh)

बॉलीवुड में कुछ आगे बढ़ें तो अर्चन पूरन सिंह का नाम भी एक कॉमेडियन के तौर पर फेमस है। वो कुछ कुछ होता है और मोहब्‍बतें जैसी फिल्‍मों में कॉमेडियन का रोल निभाकर लोगों के बीच छा गईं। वो टेलिविजन में भी एक कॉमेडी शो होस्‍ट कर चुकी हैं।

Archana puran singh

Panipat Trailer : संजय दत्त और अर्जुन कपूर का जबरदस्त एक्शन यहाँ देखिए 

उपासना सिंह (Upasana Singh)

उपासना सिंह कुछ दिन पहले तक कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल में एक अहम किरदार निभा रही थीं। आपको बता दें कि उपासना ने कई बड़ी फिल्‍मों जैसे की बादल, हलचल, इश्‍क-विश्‍क जैसी सैकड़ों फिल्‍मों में काम किया है।

Upasana Singh

श्रीदेवी (Shridevi)

श्रीदेवी भी अपने जमाने कई फिल्‍मों में कॉमेडी की है चाहे फिर वो चालबाज फिल्‍म हो या मिस्‍टर इंडिया।

हेमा मालिनी (Hema Malini)

हेमा मालिनी ने भी सीता-गीता जैसी हिट फिल्‍मों में कॉमेडियन का रोल प्‍ले किया है।

Kartik Aaryan की फिल्म Pati Patni Aur Woh का ट्रेलर यहाँ देखिये !!

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit)

तो वहीं माधुरी दीक्षित ने भी कई कॉमेडी फिल्‍मों में बेहतरीन किरदार निभाया है।

जूही चावला (Juhi Chawala)

जूही चावला ने तो कई कॉमेडी फिल्‍में जैसे की हम हैं राही प्‍यार के, बोल राधा बोल और मिस्‍टर खिलाड़ी जैसे फिल्‍मों में हास्‍य किरदार निभाया है।

रिचा चड्डा (Richa Chadha)

रिचा चड्डा इस दशक की कॉमेडियन बनकर उभरी हैं। रिचा चड्डा ने फुकरे, फुकरे रिटर्न में अपनी काबिलियत से लोगों को खूब हसाया है। इसके अलावा भी रिचा ने कई फिल्‍में की है।

2020 में Akshay Kumar और Salman Khan के बीच टक्कर !! पढ़िए पूरी खबर

भारती सिंह (Bharti Singh)

भारती सिंह वैसे तो ज्‍यादातर टूलीविजन के कॉमेडी शो में दिखाई देती हैं लेकिन वो कई फिल्‍में भी कर चुकी हैं। आज के युवाओं के लिए वह एक प्रेरणा स्‍वरुप हैं।

Pratima Patel
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम संदीप सिंह है, मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर + कंटेंट राइटर + वेबसाइट डिजाइनर हूँ। ब्लॉग्गिंग मेरा फुल टाइम वर्क है, यदि आपको किसी तरह की कोई हेल्प चाहिए हो तो मुझे मेरी मेल Id- iamtechindia786@gmail.com पे संपर्क कर सकते हैं और मुझसे जितना हो सकेगा पूरी हेल्प करूँगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्‍लांट भारत के रीवा शहर में, जानें इसकी खास बातें

एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्‍लांट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में भारत के सबसे बड़े सोलर प्‍लांट का उद्घाटन किया है जो...

किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) कैसे बनवाएं?

किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) भारत सरकार की एक खास योजना है, जिसका उद्देश्य किसानों को असंगठित क्षेत्र में आमतौर पर मनी लेंडर्स द्वारा लगाए...

वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना के बारे में पूरी जानकारी

वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार 14 मई 2020 को मार्च 2021 तक सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों...

आत्‍मनिर्भर भारत अभियान (Atmanirbhar Bharat Abhiyan): 20 लाख करोड़ का पैकेज किस तरह से बटेगा जानिए यहां

आत्‍मनिर्भर भारत अभियान (Atmanirbhar Bharat Abhiyan): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के लिए अपने पांचवें संबोधन में 'आत्‍मनिर्भर भारत अभियान' (Atmanirbhar Bharat Abhiyan) के...

Recent Comments