Amazon और Flipkart को टक्‍कर देने के लिए JioMart ने ऑनलाइन शॉपिंग में रखा कदम

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज ने JioMart के साथ अपना नया वाणिज्य उद्यम शुरू किया है। अपने आप को "देश की नई दुकान" कहते हुए, कंपनी ने Jio टेलीकॉम उपयोगकर्ताओं को नए उद्यम पर पंजीकरण करने के लिए आमंत्रित किया।

2
JioMart
JioMart

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज ने JioMart के साथ अपना नया वाणिज्य उद्यम शुरू किया है। अपने आप को “देश की नई दुकान” कहते हुए, कंपनी ने Jio टेलीकॉम उपयोगकर्ताओं को नए उद्यम पर पंजीकरण करने के लिए आमंत्रित किया। JioMart शुरू में नवी मुंबई, ठाणे और कल्याण सहित मुंबई उपनगरीय क्षेत्रों में अपनी सुविधा उपलब्‍ध कराएगा। जियो मार्ट की लॉन्चिंग से ई-कॉमर्स कारोबार में अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसे ऑनलाइन वेंचर को भारत में बड़ी टक्‍कर मिलने वाली है।

JIO कस्‍टमर्स अभी भी पुराने प्रीपेड प्‍लान से कर सकते हैं रिचार्ज

आपको बता दें कि मुकेश अंबानी ने इस साल 12 अगस्‍त को कंपनी के एजीएम में कहा था कि रिलायंस रिटेल इस नए रिटेल वेंचर के द्वारा 3 करोड़ छोटे दुकानदारों से जुड़ेगी।

JioMart में सामान पसंद नहीं आने रिटर्न करने की खास सुविधा

इस वाणिज्य उद्यम के साथ, JioMart अपने ग्राहकों को 50,000 किराना उत्पादों से खरीदारी करने के विकल्पों सहित कई सुविधाओं की मेजबानी कर रहा है। ग्राहक मुफ्त होम डिलीवरी का लाभ उठा सकते हैं और कोई न्यूनतम ऑर्डर मूल्य नहीं होगा। कंपनी No-Question-Asked पॉलिसी और एक्सप्रेस डिलीवरी सर्विस भी दे रही है।

RBI: टोल भुगतान के लिए FASTags को UPI, कार्ड और PPI से भी लिंक कर सकते है

एक अधिकारी के अनुसार, JioMart वर्तमान में केवल तीन क्षेत्रों में उपलब्ध है, लेकिन कंपनी इसे और आगे बढ़ाएगी, जैसा कि लाइवमिंट की एक रिपोर्ट में बताया गया है।

ऑनलाइन और ऑफलाइन उत्‍पादकों, व्‍यापारियों और उपभोक्‍ताओं को जोड़ने की पहल

JioMart, रिलायंस रिटेल की पहल है जो ऑफ़लाइन को ऑनलाइन से जोड़ने और उत्पादकों, व्यापारियों, ब्रांडों और उपभोक्ताओं को प्रौद्योगिकी के माध्यम से जोड़ने के लिए है। आपको बता दें कि कंपनी करीब दो साल से प्लेटफॉर्म पर काम कर रही है।

6 लाख से अधिक पेंशनधारकों को EPFO दे रहा बड़ी खुशखबरी

स्थानीय व्यापारियों के साथ करार कर रही रिलायंस

कंपनी उन्हें ऑनलाइन-टू-ऑफलाइन (O2O) बाज़ार में पेश करने के लिए स्थानीय व्यापारियों के साथ करार कर रही है। जब कोई उपभोक्ता किसी O2O मॉडल में उत्पाद की खोज करता है, तो वह उसे भौतिक स्टोर से खरीदता है। यह न केवल व्यापारियों को एक साथ लाएगा, बल्कि स्थानीय मांग को पूरा करेगा और रिलायंस रिटेल को बचाने में मदद करेगा।

बता दें कि मुकेश अंबानी ने जनवरी 2019 में घोषणा की थी कि रिलायंस रिटेल और Jio संयुक्त रूप से देश में एक नया वाणिज्य मंच लॉन्च करेंगे।

15 जनवरी से इन राज्‍यों में लागू हो जाएगा ‘वन नेशन वन राशन कार्ड’

लेटेस्ट खबरे पढ़ने के लिए आप हमारे चैनल को फॉलो, लाइक और सब्सक्राइब करें

Facebook: 360 Samachar

Twitter: 360 Samachar

Instagram: 360 Samachar

ये भी पढ़ें:

सुकन्‍या समृद्धि योजना (Sukanya Samriddhi Yojana) को लेकर सरकार ने किए बदलाव, जानिए क्‍या?

दबंग 3 रीव्‍यू (Dabangg 3 Review): एक्‍शन और कॉमेडी से भरपूर है फिल्‍म

फास्टैग क्या है? कैसे खरीदें और कैसे रिचार्ज करे? जानने के लिए पढ़ें ये आर्टिकल

एसबीआई (SBI): 31 दिसंबर से बंद हो जाएंगे बैंक के ये डेबिट कार्ड, क्‍या करें?

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here