Home News Pakistan के होंगे फिर से टुकड़े या POK बनेगा भारत का हिस्सा?

POK की आजादी के लिए मंगलवार को मुजफ्फराबाद शहर में प्रदर्शनकारियों के एक बड़े समूह ने पकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किये। जिसके बाद इस विरोध प्रदर्शन के दबाने के लिए पाकिस्तानी आर्मी (Pakistan Army) ने ओपन फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग में 2 लोगो की मौत और कई लोग घायल हो गए।

पकिस्तान (Pakistan) जम्मू-कश्मीर को लेकर हमेसा रोता रहता है। हालही में UNGA 2019 में भी उसने कश्मीर में मानवाधिकार (Human Rights) की बात कर रहा था। पर वो यह नहीं देखता की गिलगित बलोचिस्तान (Gilgit-Baluchistan) और POK (पकिस्तान अधिकृत कश्मीर) में क्या हो रहा है?

हम आप को बता की हाल ही में 22 अक्टूबर 2019 को POK में पकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन (Protest) हुए। जिसको दवाने के लिए पाकिस्तानी सेना ने बिरोध प्रदर्शन कर रही भीड़ पर फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग से 2 लोगो की मौत और 80 लोग या फिर उससे ज्यादा लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए हैंं।

बीएसएनएल-एमटीएनएल (BSNL-MTNL) के विलय को कैबिनेट ने दी मंजूरी

अब POK में अलगाव बाद पनपने लगा है। भरी संख्या में लोग पाकिस्तानी आर्मी के खिलाफ प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैंं। भारत में कुछ ऐसे लोग है, जो भारत में भारत के सविधान के द्वारा आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद मानवाधिकार की बात करते पर वो POK में पाकिस्तानी आर्मी (Pakistan Army) के द्वारा किये गए इस मास्स मर्डर में कुछ नहीं बोल रहे है। क्या POK के लोगो का मानवाधिकार नहीं है? इससे इन लोगो के दोहरे मापदंड दिखते है।

असम सरकार: दो से ज्‍यादा बच्‍चे होने पर नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी

आप को बता दे की गिलगित बलोचिस्‍तान में थो पाकिस्तानी सेना में कहर बरपा रखा है तो वहा पर रह रहे लोगो के ह्यूमन राइट्स की कोई बात नहीं करता। गिलगित बलोचिस्तान में पाकिस्तानी आर्मी किसी को कभी भी उठा लेती है उसके बाद उस इंसान का कोई पता नहीं चलता या फिर उसकी लास कही पड़ी हुई मिलती है। हालही में जब भारत के प्रधानमंत्री मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अमेरिका में थे तब भी गिलगित बलोचिस्तान के लोगो ने अमेरिका में पकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया। पाकिस्तान के खिलाप अमेरिका में बोलोचिये के द्वारा आये दिन प्रदर्शन होते ही रहते है।

भीम 2.0 हुआ लान्‍च, नए फीचर क्‍या हैं जानिए यहां पर

 

Pratima Patel
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम संदीप सिंह है, मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर + कंटेंट राइटर + वेबसाइट डिजाइनर हूँ। ब्लॉग्गिंग मेरा फुल टाइम वर्क है, यदि आपको किसी तरह की कोई हेल्प चाहिए हो तो मुझे मेरी मेल Id- iamtechindia786@gmail.com पे संपर्क कर सकते हैं और मुझसे जितना हो सकेगा पूरी हेल्प करूँगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्‍लांट भारत के रीवा शहर में, जानें इसकी खास बातें

एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्‍लांट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में भारत के सबसे बड़े सोलर प्‍लांट का उद्घाटन किया है जो...

किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) कैसे बनवाएं?

किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) भारत सरकार की एक खास योजना है, जिसका उद्देश्य किसानों को असंगठित क्षेत्र में आमतौर पर मनी लेंडर्स द्वारा लगाए...

वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना के बारे में पूरी जानकारी

वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार 14 मई 2020 को मार्च 2021 तक सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों...

आत्‍मनिर्भर भारत अभियान (Atmanirbhar Bharat Abhiyan): 20 लाख करोड़ का पैकेज किस तरह से बटेगा जानिए यहां

आत्‍मनिर्भर भारत अभियान (Atmanirbhar Bharat Abhiyan): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के लिए अपने पांचवें संबोधन में 'आत्‍मनिर्भर भारत अभियान' (Atmanirbhar Bharat Abhiyan) के...

Recent Comments