पीएमसी (PMC) बैंक के संकट से परेशान 3 खाताधारकों ने दे दी अपनी जान

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने 4,355 करोड़ के घोटाले के बाद पंजाब और महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (PMC) बैंक में निकासी प्रतिबंध लगा दिया है। तो वहीं टेंशन में जी रहे अब तक 3 खाताधारकों ने अपनी जान गंवा दी है।

1
PMC-BANK
PMC-BANK

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने 4,355 करोड़ के घोटाले के बाद पंजाब और महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव या पीएमसी (PMC) बैंक में निकासी प्रतिबंध लगा दिया है। तो वहीं टेंशन में जी रहे अब तक 3 खाताधारकों ने अपनी जान गंवा दी है।

इसमें से 2 खाताधारकों संजय गुलाटी और फत्तोमल पंजाबी की हार्ट अटैक से मौत हुई है। वहीं 39 वर्षीय खाताधारक और डॉ ने वर्सोवा इलाके में अपने घर में कथित रूप से आत्महत्या कर ली। फिलहाल, एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस को नहीं लगता है कि यह आत्महत्या का संबंध पीएमसी बैंक के संकट और हजारों जमाकर्ताओं पर आयी वित्तीय परेशानी है।

Income Tax Department ने जारी किये करोड़पति करदाताओं (millionaire taxpayers) के आंकड़े !!

मुंबई के ओशिविरा इलाके में रहने वाले संजय गुलाटी बैंक पर लगायी गयी पाबंदियों के खिलाफ कल प्रदर्शन करने गये थे और जब वह घर लौटे तो हृदय गति रुकने के कारण मौत हो गयी और मंगलवार को उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। गुलाटी के इस बैंक के खाते में लगभग 90 लाख रुपये जमा हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि चुनाव के बाद वह इस मुद्दे को केंद्र सरकार के पास ले जाएंगे और अनुरोध करेंगे कि वह खाताधारकों का पैसा वापस लौटाने में केंद्र की मदद करे।

एक अधिकारी ने बताया कि वरसोवा के मॉडल टाउन इलाके में अपने पिता के साथ रह रही डॉ निवेदिता बिजलानी (39) ने सोमवार रात को नींद की अधिक गोलियां खा लीं। उन्होंने कहा, आत्महत्या की वजह का पता लगाया जाना अभी बाकी है। उसका पीएमसी बैंक में खाता तो था लेकिन हमें ऐसा नहीं लगता कि यह (मृत्यु का) संबंध बैंक के संकट से है। उन्होंने कहा कि बिजलानी पिछले कुछ वर्षों से अवसादग्रस्त थीं और उन्होंने पिछले साल मार्च में अमेरिका में खुदकुशी करने की कथित तौर पर कोशिश की थी।

तो वहीं पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक के खाताधारक फत्तोमल पंजाबी का मंगलवार को निधन हो गया। उनके परिवार ने आरोप लगाया कि वह पीएमसी बैंक में संकट के बाद तनाव में थे।

बड़ी खबर: अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण का रास्ता साफ़?

1 COMMENT

  1. […] पीएमसी बैंक घोटाले को लेकर मुसीबतें बढ़ती ही जा रही हैं। एक ओर जहां बैंक के पूर्व एमडी जॉय थॉमस को सजा हो गई है तो वहीं दूसरी ओर स्‍कैम को लेकर 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आपको बता दें कि पिछले 2 दिन में पीएमसी बैंक के 3 खाताधारकों की मौत भी हो चुकी है। […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here