Home News भारतीय सेना अलर्ट पर: चाइनीज ड्रोन के जरिए पाकिस्‍तान आतंकवादियों को पहुंचा...

भारतीय सेना अलर्ट पर: चाइनीज ड्रोन के जरिए पाकिस्‍तान आतंकवादियों को पहुंचा रहा था हथियार

पंजाब में पाकिस्तान, चाइनीज ड्रोन्स के जरिए हथियार पहुंचाए जाने की घटना के बाद आर्मी और बीएसएफ को रेड अलर्ट रखा गया है। भारतीय सुरक्षाबलों को अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं। बीएसएफ अधिकारी ने बताया कि सेना को अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास किसी भी ड्रोन के देखे जाते ही गोली मारने के आदेश हैं।

पंजाब में पाकिस्तान, चाइनीज ड्रोन्स के जरिए हथियार पहुंचाए जाने की घटना के बाद आर्मी और बीएसएफ को रेड अलर्ट रखा गया है। भारतीय सुरक्षाबलों को अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं। बीएसएफ अधिकारी ने बताया कि सेना को अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास किसी भी ड्रोन के देखे जाते ही गोली मारने के आदेश हैं।

पंजाब में खालिस्तानी आतंकी संगठन का खुलासा होने के बाद, पाकिस्तान के द्वारा चाइनीज ड्रोन के जरिए हथियारों की सप्लाइ का मामला सामने आया है। जैसा की आप जानते है की कुछ दिनों पहले ही पंजाब के तरन-तारन जिले में 4 खालिस्तानी आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था। इनके पास से भारी मात्रा में AK-47 समेत कई हथियार बरामद किए गए थे। जांच के दौरान पता चला कि इन हथियारों की सप्लाई जीपीएस-फिटेड ड्रोन की मदद से सीमा पार (पाकिस्तान) से की गई है। पंजाब में पाकिस्तान द्वारा चाइनीज ड्रोन्स के जरिए इस तरह हथियार पहुंचाए जाने की घटना को भारतीय सरकार ने गंभीरता से लेते हए सेना को अलर्ट जारी किया है। भारतीय सेना को पकिस्तान से सटे सभी बॉर्डर में सख्त निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं और आंतर्राष्ट्रीय सीमा पर किसी भी ड्रोन के देखे जाने पर उसे तुरंत मर गिराने का आदेश दिया है। सुरक्षाबलों को निर्देश दिए गए हैं कि वह बॉर्डर पर भविष्य में होने वाले ऐसी किसी भी हवाई घुसपैठ पर कड़ी नजर रखें।

क्या हुआ जब Howdy Modi कार्यक्रम में ट्रम्प मिले मोदी के परिवार से

भारतीय पंजाब पुलिस ने बताया कि पाकिस्तान ने जीपीएस उक्त ड्रोन से अब तक सात बार भारतीय सीमा में घुसपैठ की है। पाकिस्तान इन ड्रोन के जरिए एक बार में 10 किलोग्राम बजन का सामान आसानी से भेज सकता है। इन ड्रोन के जिरए हथियार, गोला-बारूद, फेक करंसी भेजी गई हैं। ये सारा सामान पुलिस ने इन खालिस्तानी आतंकियों के पास से जप्त किया है। इसका पता चलते ही केंद्र सरकार ने सेना को अलर्ट भेज कर कहा की कोई भी ड्रोन भारतीय सीमा के आसपास दिखे तो उसे तुरंत ही मार गिराओ और इसके साथ ही भारत पाकिस्तान बॉर्डर में चौकन्ना रहने को कहा गया है ताकि की पकिस्तान की किसी भी नापाक हरकत का मुहतोड़ जबाब दिया जा सके।

गलती से भी Google पर नहीं सर्च करें ये 10 चीजें, पड़ सकते हैं मुसीबत में

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने २४ सितम्बर को गृह मंत्री अमित शाह से इस घटना पर ध्यान देने की अपील की थी। अमरिंदर सिंह ट्वीट कर कहा की , ‘सीमापार से पाकिस्तान ड्रोनों का इस्तेमाल कर हथियारों और कारतूसों की खेप गिराने की हालिया घटना जम्मू-कश्मीर से धरा 370 के हटाए जाने के बाद पाकिस्तान की ये नापाक साजिश है। मैं अमित शाह जी से आग्रह करता हूं कि इस ड्रोन समस्या से जल्दी निपटा जाए।

Pratima Patel
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम संदीप सिंह है, मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर + कंटेंट राइटर + वेबसाइट डिजाइनर हूँ। ब्लॉग्गिंग मेरा फुल टाइम वर्क है, यदि आपको किसी तरह की कोई हेल्प चाहिए हो तो मुझे मेरी मेल Id- iamtechindia786@gmail.com पे संपर्क कर सकते हैं और मुझसे जितना हो सकेगा पूरी हेल्प करूँगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्‍लांट भारत के रीवा शहर में, जानें इसकी खास बातें

एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्‍लांट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में भारत के सबसे बड़े सोलर प्‍लांट का उद्घाटन किया है जो...

किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) कैसे बनवाएं?

किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) भारत सरकार की एक खास योजना है, जिसका उद्देश्य किसानों को असंगठित क्षेत्र में आमतौर पर मनी लेंडर्स द्वारा लगाए...

वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना के बारे में पूरी जानकारी

वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार 14 मई 2020 को मार्च 2021 तक सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों...

आत्‍मनिर्भर भारत अभियान (Atmanirbhar Bharat Abhiyan): 20 लाख करोड़ का पैकेज किस तरह से बटेगा जानिए यहां

आत्‍मनिर्भर भारत अभियान (Atmanirbhar Bharat Abhiyan): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के लिए अपने पांचवें संबोधन में 'आत्‍मनिर्भर भारत अभियान' (Atmanirbhar Bharat Abhiyan) के...

Recent Comments