आ गयी OLA की Self Drive कार रेंटल सर्विस OLA DRIVE, पढ़िए पूरी खबर !!

अभी सेल्फ ड्राइव कार रेंटल मार्केट में महिंद्रा समूह द्वारा समर्थित ज़ूम कार का दबदबा है, दो और कंपनियां (रेव्व और ड्रिवेजी ) भी इस ज़ूम कार की प्रतिस्पर्धा में सेल्फ ड्राइव कार सर्विस दे रही हैं। माना जा रहा है के ओला ड्राइव के आने से इस बिज़नेस में प्रतिस्पर्धा बढ़ने की संभावना है और कई अन्य कंपनियां भी इस बिज़नेस में कूद सकती हैं जिनमे अमेरिकी कंपनी उबेर सबसे आगे हो सकती है।

2
Ola Drive
Ola Drive

भारत की सबसे बड़ी कैब या टैक्सी सर्विस कंपनियों (जिन्हे कैब एग्रीगेटर- cab aggregator कंपनी भी कह सकते हैं) में से एक ओला कैब्स (OLA Cabs) ने हाल ही में (पिछले हफ्ते) अपनी नयी सर्विस “Ola Drive” (ओला ड्राइव) शुरू की जो की एक सेल्फ ड्राइव कार शेयरिंग सर्विस (Self drive car sharing service) है। अभी यह सर्विस सिर्फ बेंगलुरु में शुरू की गयी है और जल्द ही ये सर्विस हैदराबाद, मुंबई और दिल्ली में शुरू की जाएगी। ओला ने इस सर्विस में 2020 तक लगभग 20,000 कारें शामिल करने का इरादा ज़ाहिर किया है।

Swiggy और Zomato को टक्कर देने Amazon उतरेगा मैदान में

अभी फ़िलहाल सेल्फ ड्राइव कार रेंटल मार्केट में महिंद्रा समूह द्वारा समर्थित ज़ूम कार (Zoom Cars) का दबदबा है, दो और कंपनियां (रेव्व और ड्रिवेजी – Revv and Drivezy) भी इस ज़ूम कार की प्रतिस्पर्धा में सेल्फ ड्राइव कार सर्विस दे रही हैं। माना जा रहा है के ओला ड्राइव के आने से इस बिज़नेस में प्रतिस्पर्धा बढ़ने की संभावना है और कई अन्य कंपनियां भी इस बिज़नेस में कूद सकती हैं जिनमे अमेरिकी कंपनी उबेर (UBER) सबसे आगे हो सकती है।

रैनबैक्सी (Ranbaxy) का मालिक गिरफ्तार !!

जैसा की आपको पता होगा की अभी भारत (India) में टैक्सी सर्विस (taxi service) बिज़नेस (व्यवसाय) में ओला और उबेर (Ola and Uber) में गला काट प्रतिस्पर्धा चल रही है और सेल्फ ड्राइव सेगमेंट में भी यही सम्भावना व्यक्त जा रही है।

जियो फाइबर के प्‍लान और उनकी कीमत

खबरों के मुताबिक ओला ड्राइव की सभी कारें एक सात इंच के टचस्क्रीन डिवाइस से सुसज्जित (equipped ) होगी जो ओला प्ले (Ola Play) नामक एप्प के द्वारा संचालित होगा, जिसमे जीपीएस, मीडिया प्लेबैक (मनोरंजन) और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी होगी, साथ ही साथ २४ घंटे हेल्पलाइन, इमरजेंसी सपोर्ट और रियल टाइम ट्रैकिंग से भी जुड़ा होगा। साथ में ओला ड्राइव के उपभोक्ताओं को रोड साइड असिस्टेंस (Roadside assistance) भी मिलेगा ताकि वो सुरक्षित और आरामदायक ड्राइविंग का अनुभव ले सकें।

मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी सेवाएं (MNP services) कुछ दिनों के लिए होंगी बंद

ओला के चीफ सेल्स और मार्केटिंग ऑफिसर अरुण श्रीनिवास ने कहा के शुरूआती दौर में यह सर्विस शार्ट टर्म सेल्फ ड्राइव सर्विस के तौर पर पेश की जाएगी परन्तु बाद में हम लॉन्ग टर्म सब्सक्रिप्शन और कॉर्पोरेट लीजिंग के विकल्प भी शुरू कर सकते हैं।

Income Tax Department ने जारी किये करोड़पति करदाताओं (millionaire taxpayers) के आंकड़े

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here