लग्‍जरी ट्रेनों (Luxury Trains) का किराया होगा कम अब आम आदमी भी कर सकेंगे यात्रा

आम आदमी के लिए एक खुशखबरी है दरअसल भारतीय रेलवे ने देश में पर्यटकों के लिए चलने वाली लग्‍जरी ट्रेनों (Luxury Train) का किराया घटाने और आम मध्‍ध्‍यम वर्गीय सैलानियों के लिए किफायती बनाने के निर्देश दिए हैं।

0
Luxury Train
Luxury Train

आम आदमी के लिए एक खुशखबरी है दरअसल भारतीय रेलवे ने देश में पर्यटकों के लिए चलने वाली लग्‍जरी ट्रेनों (Luxury Trains) का किराया घटाने और आम मध्‍ध्‍यम वर्गीय सैलानियों के लिए किफायती बनाने के निर्देश दिए हैं। जी हां रेल राज्य मंत्री सुरेश सी अंगडी ने रेल भवन में कर्नाटक राज्य पर्यटन निगम (केएसआरटीसी) द्वारा 11 वर्ष पहले शुरू की गई ऐसी ही एक लग्जरी ट्रेन गोल्डन चैरियट के विपणन, प्रचार एवं परिचालन के लिए केएसआरटीसी एवं भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम के बीच एक समझौते पर हस्ताक्षर किए जाने के अवसर पर यह निर्देश दिया।

कितना सोना (Gold) एक व्‍यक्ति रख सकता है अपने पास, जानिए यहां पर

लग्‍जरी ट्रेनों का किराया (Luxury Trains Fare)

इस बारे अंगड़ी ने कहा कि गोल्डन चैरियट और अन्य लग्जरी ट्रेनों को ना केवल विदेशी बल्कि भारत के आम लोगों के लिए किफायती बनाया जाना चाहिए। रेलवे ने पहले ही इस तरह के ट्रेनों के हॉलेज शुल्क घटा दिए हैं जिससे किराए में कमी आई है। कुछ सेवाओं में भी लागत घटाकर किराए को आम आदमी के लिए मुफीद बनाया जाना चाहिए।

Aadhaar में एड्रेस बदलाव के लिए सरकार ने नियमों को किया सरल

दार्शनिक जगहों का कर सकेंगे भ्रमण

तो वहीं इस मौके पर मौजूद कर्नाटक के पर्यटन मंत्री सी टी रवि ने कहा कि इस ट्रेन के माध्यम से कर्नाटक की खूबसूरती को दुनिया देख सकेगी। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में हम्पी, हेलबिड, पट्टडाकल जैसे प्राचीन धरोहर स्थल हैं, 17 हिल स्टेशन हैं, पश्चिमी घाट की खूबसूरत वादियां हैं और वन्य अभ्‍यारण्य हैं। यह ट्रेन दक्षिण भारत की एक मात्र लग्जरी ट्रेन है और इस ट्रेन के माध्यम से ना केवल कर्नाटक बल्कि तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और केरल के स्थलों को कवर किया जाएगा।

तेजस एक्‍सप्रेस हुई लेट, यात्रियों को मिलेगा इतना मुआवजा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here