Home Tech जियो प्रीपेड प्‍लान (Jio Prepaid Plan) में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए क्‍या?

Contents

जियो प्रीपेड प्‍लान (Jio Prepaid Plan) में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए क्‍या?

जियो प्रीपेड प्‍लान (Jio Prepaid Plan) में एक बदलाव हुआ है जिसके अंतर्गत जियो ने अपने 149 रुपए वाले प्रीपेड प्‍लान में नॉन-जियो कॉलिंग मिनट्स को जोड़ने के लिए प्‍लान को अपडेट किया गया है।

जियो प्रीपेड प्‍लान (Jio Prepaid Plan) में एक बदलाव हुआ है जिसके अंतर्गत जियो ने अपने 149 रुपए वाले प्रीपेड प्‍लान में नॉन-जियो कॉलिंग मिनट्स को जोड़ने के लिए प्‍लान को अपडेट किया गया है। आपको बता दें कि 149 रुपये वाले Jio प्रीपेड प्लान की वैधता को 28 दिनों से कम करके अब 24 दिन कर दिया गया है। इस योजना के साथ अब जियो (Jio) यूज़र्स को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 300 मिनट मिलेंगे। रिलायंस जियो ने 149 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को ऑल-इन-वन सेक्शन में मूव कर दिया है।

जियो फाइबर के प्‍लान और उनकी कीमत

जियो प्रीपेड प्‍लान (Jio Prepaid Plan) में अन्‍य नेटवर्क पर होगा इतना खर्च

एक समय था जब जियो अपने ग्राहकों को सिर्फ अच्‍छे ऑफर दे रहा था लेकिन इस समय रिलायंस जियो के कस्‍टमर्स को हर दिन कोई न कोई झटका मिल रहा है। जी हां संशोधित किए गए 149 रुपये वाले रिलायंस जियो प्रीपेड प्लान के साथ अब उपयोगकर्ता को अनलिमिटेड जियो टू जियो कॉल, अन्य नेटवर्क पर कॉल के लिए 300 मिनट, प्रतिदिन 100 एसएमएस, प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा मिलेगा। फिलहाल, इस योजना की वैधता को कम कर दिया गया है। इसके अलावा यूज़र्स को Jio Apps का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिल रहा है।

टेलीकॉम कंपनियों के 100 रुपए से कम के रिचार्ज प्‍लान

जियो प्रीपेड प्‍लान में प्रमुख हैं 222, 333, 444 और 555 रुपए वाला प्‍लान

जैसा कि आप जानते हैं कि रिलायंस जियो ने कुछ समय पहले ही अपने यूज़र्स से अन्य नेटवर्क पर कॉल के लिए प्रति मिनट 6 पैसे का चार्ज लेना शुरू किया है। टेलीकॉम टॉक ने सबसे पहले 149 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में बदलाव को प्रदर्शित किया है। बता दें कि Jio All In One Plans के तहत 222 रुपये, 333 रुपये, 444 रुपये और 555 रुपये वाले Jio प्रीपेड प्लान आते हैं।

मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी सेवाएं (MNP services) कुछ दिनों के लिए होंगी बंद, जानिए कब ?

जियो के इन प्रीपेड प्‍लानों पर मिल रहा इतना लाभ

साथ ही Jio के 222 रुपये वाले ऑल-इन-वन प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 2 जीबी डेटा, अनलिमिटेड जियो-टू-जियो और लैंडलाइन वॉयस कॉलिंग और प्रति दिन 100 एसएमएस और 1000 नॉन-जियो कार्ड्स दिए जाएंगे। बता दें कि इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है।

तो वहीं, 555 रुपये वाले जियो प्रीपेड प्लान में 3000 नॉन-जियो मिनट्स, 2 जीबी प्रतिदिन डेटा, अनलिमिटेड जियो-टू-जियो और लैंडलाइन वॉयस कॉलिंग, हर दिन 100 एसएमएस की सुविधा के साथ आता है। Jio यूज़र्स को इस प्लान के साथ 84 दिनों की वैधता मिलेगी।

Pratima Patel
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम संदीप सिंह है, मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर + कंटेंट राइटर + वेबसाइट डिजाइनर हूँ। ब्लॉग्गिंग मेरा फुल टाइम वर्क है, यदि आपको किसी तरह की कोई हेल्प चाहिए हो तो मुझे मेरी मेल Id- iamtechindia786@gmail.com पे संपर्क कर सकते हैं और मुझसे जितना हो सकेगा पूरी हेल्प करूँगा।

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्‍लांट भारत के रीवा शहर में, जानें इसकी खास बातें

एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्‍लांट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में भारत के सबसे बड़े सोलर प्‍लांट का उद्घाटन किया है जो...

किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) कैसे बनवाएं?

किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) भारत सरकार की एक खास योजना है, जिसका उद्देश्य किसानों को असंगठित क्षेत्र में आमतौर पर मनी लेंडर्स द्वारा लगाए...

वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना के बारे में पूरी जानकारी

वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार 14 मई 2020 को मार्च 2021 तक सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों...

आत्‍मनिर्भर भारत अभियान (Atmanirbhar Bharat Abhiyan): 20 लाख करोड़ का पैकेज किस तरह से बटेगा जानिए यहां

आत्‍मनिर्भर भारत अभियान (Atmanirbhar Bharat Abhiyan): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के लिए अपने पांचवें संबोधन में 'आत्‍मनिर्भर भारत अभियान' (Atmanirbhar Bharat Abhiyan) के...

Recent Comments