Home News जियो (Jio) ने बंद किया ये पुराना ऑफर, अब नहीं मिलेगा यह...

Contents

जियो (Jio) ने बंद किया ये पुराना ऑफर, अब नहीं मिलेगा यह फायदा

जियो (Jio) के ग्राहकों की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पहले वॉयस कॉल पर चार्जिंग और अब बंद हो रहा है जियो का यह ऑफर। दरअसल जियो फाइबर (Jio Fiber) प्रीव्यू ऑफर अब नए ग्राहकों के लिए उपलब्ध नहीं है।

जियो (Jio) के ग्राहकों की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पहले वॉयस कॉल पर चार्जिंग और अब बंद हो रहा है जियो का यह ऑफर। दरअसल जियो फाइबर (Jio Fiber) प्रीव्यू ऑफर अब नए ग्राहकों के लिए उपलब्ध नहीं है। इस प्रस्ताव को रिलायंस जियो द्वारा इंट्रोडक्टरी स्कीम के तौर पर शुरुआती ग्राहकों के लिए पेश किया गया था, ताकि वे हाई-स्पीडरूम सर्विस को एक्सपीरियंस कर सकें। इस प्रीव्यू ऑफर को जियो फाईबर ब्राडबैंड सेवा की कमर्शियल लॉन्चिंग से पहले पेश किया गया था। इसके लिए राउटर के टाइप के आधार पर 4,500 रुपये या 2,500 रुपये का रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट रखा गया था।

जियो प्रीपेड प्‍लान (Jio Prepaid Plan) में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए क्‍या?

जियो (Jio) ने सितंबर में जियो फाइबर की थी घोषणा

आपको बता दें कि सितंबर में जियो ने ये घोषणा की थी कि प्रीव्यू ऑफर के मौजूदा सब्सक्राइबर्स को पेड प्लान्स में माइग्रेट किया जाएगा। हालांकि, कंपनी द्वारा इनमें से काफी सब्सक्राइबर्स को माइग्रेट किया जाना बाकी है। हालांकि अब नए ग्राहक प्रीव्यू ऑफर का लाभ नहीं ले सकते हैं। नए जियो यूजर्स 699 रुपये (ब्रोंज प्लान) की कीमत के साथ जियो फाइबर को अपना सकते हैं। ये मुफ्त प्रीव्यू ऑफर की तरह नहीं है। प्रीव्यू ऑफर में ग्राहकों को 2,500 रुपये के वन-टाइम सिक्योरिटी डिपॉजिट में केवल इंटरनेट कनेक्टिविटी दी जा रही थी।

पेट्रोल पंप (Petrol Pump): ग्रामीणों को घर के आस-पास ही मिलेगा पेट्रोल-डीजल, जानें कैसे

नए जियो ग्राहकों के लिए प्रीव्‍यू ऑफर विकल्‍प नहीं

इस बारे में टेलीकॉमटॉक ने अपने रिर्पोट में कहा है, नए जियो ग्राहकों के पास अब प्रीव्यू ऑफर अपनाने का विकल्प नहीं है। इसमें किसी भी तरह के आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि कंपनी ने पहले ही इसकी घोषणा कर दी थी कि भारत में जियोफाइबर की कमर्शियल लॉन्चिंग के बाद प्रीव्यू ऑफर को धीरे-धीरे बंद कर दिया जाएगा। हालांकि अब तक ऑपरेटर द्वारा नए और मौजूदा दोनों ही ग्राहकों को प्रीव्यू ऑफर पेश किया जा रहा था।

पीएम किसान (PM Kisan): 30 नवंबर के बाद किसानों को मिलने लगेगा यह लाभ

प्रीव्यू ऑफर का फायदा

बता दें कि प्रीव्यू ऑफर के तहत जियो द्वारा ग्राहकों को 1.1TB (FUP) डेटा के साथ 100Mbps की स्पीड दी जा रही थी। ये फायदे 699 रुपये वाले प्लान में नहीं मिलते हैं। वर्तमान में जियो के पास ब्रोंज प्लान के अलावा 849 रुपये का सिल्वर प्लान, 1,299 रुपये का गोल्ड प्लान, 2,499 रुपये का डायमंड प्लान, 3,999 रुपये का प्लैटिनम प्लान और 8,499 रुपये का प्लान भी है। प्लैटिनम और टाइटेनियम प्लान लेने वाले ग्राहकों को जियो फर्स्ट-डे फर्स्ट-शो मूवी सर्विसेज का भी फायदा मिलेगा।

ईएसआईसी (ESIC): नौकरी जाने के 2 साल बाद भी मिलेगी सैलरी, जानें कैसे

Pratima Patel
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम संदीप सिंह है, मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर + कंटेंट राइटर + वेबसाइट डिजाइनर हूँ। ब्लॉग्गिंग मेरा फुल टाइम वर्क है, यदि आपको किसी तरह की कोई हेल्प चाहिए हो तो मुझे मेरी मेल Id- iamtechindia786@gmail.com पे संपर्क कर सकते हैं और मुझसे जितना हो सकेगा पूरी हेल्प करूँगा।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्‍लांट भारत के रीवा शहर में, जानें इसकी खास बातें

एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्‍लांट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में भारत के सबसे बड़े सोलर प्‍लांट का उद्घाटन किया है जो...

किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) कैसे बनवाएं?

किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) भारत सरकार की एक खास योजना है, जिसका उद्देश्य किसानों को असंगठित क्षेत्र में आमतौर पर मनी लेंडर्स द्वारा लगाए...

वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना के बारे में पूरी जानकारी

वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार 14 मई 2020 को मार्च 2021 तक सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों...

आत्‍मनिर्भर भारत अभियान (Atmanirbhar Bharat Abhiyan): 20 लाख करोड़ का पैकेज किस तरह से बटेगा जानिए यहां

आत्‍मनिर्भर भारत अभियान (Atmanirbhar Bharat Abhiyan): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के लिए अपने पांचवें संबोधन में 'आत्‍मनिर्भर भारत अभियान' (Atmanirbhar Bharat Abhiyan) के...

Recent Comments