IndVsWI 2nd ODI : रोहित, राहुल के शानदार सतक और कुलदीप की हैट्रिक से जीता भारत

भारत और वेस्टइंडीज के बीच विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 107 रनों हरा कर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

0
IndVsWI Second ODI
IndVsWI Second ODI

भारत और वेस्टइंडीज के बीच विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 107 रनों हरा कर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। IndVsWI सीरीज का पहला मैच वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से जीता था। उस मैच में हेटमेयर को उनके शानदार सतक के लिए मन ऑफ़ द मैच चुना गया था। भारत ने पहला मैच हारने के बाद दूसरे वनडे में शानदार प्रदर्सन करते हुए वापसी की है। अब सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 22 दिसंबर 2019 को कटक में खेला जाएगा।

INDvsWI One Day Series 2019: पहले एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज़ ने भारत को 8 विकेट से हराया

भारतीय पारी (India Innings)

टॉस जीत कर वेस्टइंडीज टीम ने फील्डिंग करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 5 विकेट के नुक्सान पर 387 रन बनाए। भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने 138 बालो में शानदार 159 रन और के एल राहुल के 104 गेदो में शानदार 102 रनो की बदौलत 388 रनो का एक विशाल लक्ष्य दिया। जबाब में उतरी वेस्टइंडीज की टीम 43.3 ओवर में 280 रन बना कर ऑलआउट हो गई।

CAB के खिलाफ प्रदर्शन के चलते दिल्‍ली के उत्‍तर पूर्वी इलाके में धारा 144 लागू

रोहित और राहुल के बाद ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने तेजी से रन बनाए। श्रेयश अय्यर ने 32 गेंदों पर चार चौकों और तीन चौकों के साथ 53 रनों की पारी खेली। ऋषभ पंत ने 16 गेंदों में 39 रन बनाए। गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने वनडे इंटरनेशनल में अपनी दूसरी हैट्रिक ली है। इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 में कोलकाता के मैदान पर हैट्रिक ली थी।

India Innings
India Innings

वेस्टइंडीज़ पारी (West Indies Innings)

388 रनो का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज़ की पूरी टीम 43.3 ओवरों में 280 रन बना कर ऑल-आउट हो गई। पहले एक दिवसीय मैच में मन ऑफ़ द मैच रहे हेटमेयर मात्र 4 रन बनाकर रन आउट हो गए। मेहमान टीम के लिए शाई होप ने 78 , निकोलस पूरन ने 75 और पॉल ने 46 रन बनाए। इन तीनो के अलावा कोई और वेस्टइंडीज़ बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका। भारत के लिए कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए जो की हैट्रिक थी। मोहम्मद शमी ने 3 और रवींद्र जडेजा ने 2 विकेट चटकाए।

निर्भया केस (Nirbhaya Case): सुप्रीम कोर्ट (SC) ने खारिज की दोषी की दलील, अगली सुनवाई पर हो सकती है फांसी

WI Innings
WI Innings

रोहित शर्मा ले लगाया 28 वां वनडे शतक

रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का 28 वां शतक लगाया। रोहित ने 107 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। अपनी शतकीय पारी में रोहित ने 11 चौके और 2 छक्के लगाए। रोहित इस साल 1300+ रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।विशाखापत्तनम में शतक लगते ही रोहित शर्मा ने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। रोहित शर्मा के अब वनडे में 28 शतक हो गए हैं। सनथ जयसूर्या ने भी अपने वनडे करियर में 28 शतक लगाए थे। वनडे इंटरनेशनल की बात करें तो रोहित शर्मा सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजो के लिस्ट में सनथ जयसूर्या के साथ अब संयुक्त रूप से चौथे नंबर पर आ गए हैं। रोहित शर्मा 138 गेंदों में 159 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें 17 चौके और 5 चौके शामिल थे।

Jamia Protest: जामिया हिंसा में 10 लोग गिरफ्तार, सभी का है आपराधिक रिकॉर्ड

वनडे इंटरनेशनल करिअर में सर्वाधिक शतक बनाने वाले बैट्समैन

1. सचिन तेंदुलकर- 49
2. विराट कोहली- 43
3. रिकी पोंटिंग- 30
4. रोहित शर्मा/सनथ जयसूर्या- 28
5. हाशिम अमला- 27

FASTag अनिवार्यता को लेकर सरकार ने दी एक और छूट, फास्टैग न होने पर नहीं लगेगा जुर्माना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here