India reports highest single-day spike with 13,586 cases, tally crosses 3.8 lakh

0
India Today Web Desk

भारत ने शुक्रवार को कोरोनोवायरस मामलों में अपने उच्चतम एक दिवसीय स्पाइक की सूचना दी, जिससे कुल संक्रमण 3.eight लाख से अधिक हो गया।

नवीनतम स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में 13,586 मामले दर्ज किए गए हैं, देश में दर्ज किए गए मामलों की कुल संख्या 3,80,532 है।

पिछले 24 घंटों में, 336 कोरोनोवायरस से संबंधित मौतों की सूचना दी गई थी। कोरोनावायरस के कारण भारत की कुल मृत्यु दर अब 12,573 है।

जबकि मामले बढ़ रहे हैं, सरकारों ने कहा कि भारत में रिकवरी दर में सुधार हो रहा है। यह ध्यान दिया जा सकता है कि घातक वायरस के संकुचन के बाद 2 लाख से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 1,63,248 सक्रिय मामले हैं।

महाराष्ट्र में अब तक 1,20,504 मामले दर्ज किए गए हैं और मृत्यु और संख्या दोनों के मामले में यह सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्य है। महामारी की चपेट में आने से राज्य में 5,700 से अधिक मौतें हुई हैं।

दिल्ली में भी मामलों में तेज उछाल आया है और यह 50,000 मामलों तक पहुंचने के लिए सिर्फ 21 कमी है। दिल्ली के कुल मामले में, 21,000 से अधिक सक्रिय मामले हैं। राष्ट्रीय राजधानी में कोविद -19 के कारण 1,969 मौतें दर्ज की गई हैं।

तमिलनाडु में मामलों ने 52,000 का आंकड़ा पार कर लिया है और राज्य में 28,000 से अधिक सक्रिय मामले हैं। बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य सरकार ने चेन्नई सहित चार जिलों में 30 जून तक सख्त तालाबंदी की है।

भारत में जैसे-जैसे मामले बढ़ते जा रहे हैं, सरकार को लगता है कि परीक्षण के बुनियादी ढाँचे को उभारने के महत्व का एहसास हो गया है।

गुरुवार को सरकार देश में परीक्षण बढ़ाने के लिए एक विस्तृत रणनीति के साथ सामने आई। एक सरकार ने कोरोनावायरस परीक्षण और निदान के लिए पहली मोबाइल प्रयोगशाला भी शुरू की है।

READ | दूसरे अमेरिकी कोरोनोवायरस तरंगों की आशंका मामलों, अस्पतालों में चिंताजनक स्पाइक पर बढ़ जाती है

ALSO READ | दिल्ली: निजी अस्पताल गर्भवती कोरोनोवायरस के मरीज के इलाज से इनकार करने के बाद रुख बदल गया है

वॉच | कोविद -19 के खिलाफ लड़ाई: क्या निजी अस्पताल खुल रहे हैं?

ऑल-न्यू इंडिया टुडे ऐप के साथ अपने फोन पर रियल-टाइम अलर्ट और सभी समाचार प्राप्त करें। वहाँ से डाउनलोड

  • एंड्रिओड ऐप
  • आईओएस ऐप
Previous articleGovt planning to hike customs duty on imported Chinese products
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम संदीप सिंह है, मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर + कंटेंट राइटर + वेबसाइट डिजाइनर हूँ। ब्लॉग्गिंग मेरा फुल टाइम वर्क है, यदि आपको किसी तरह की कोई हेल्प चाहिए हो तो मुझे मेरी मेल Id- iamtechindia786@gmail.com पे संपर्क कर सकते हैं और मुझसे जितना हो सकेगा पूरी हेल्प करूँगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here