Home News 35 लाख रुपए जीतने का मिल रहा सुनहरा मौका, बस करना होगा...

Contents

35 लाख रुपए जीतने का मिल रहा सुनहरा मौका, बस करना होगा यह काम

डिजिटल ट्रांजेक्‍शन को बढ़ावा देने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर और दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बिल गेट्स ने फीचर फोन यूजर्स के लिए एक पेमेंट सिस्टम तैयार करने की प्रतियोगिता रखी है, जिसके विजेता को करीब 35 लाख रुपए दिए जाएंगे। इसके लिए आपको बस एक छोटा सा काम करना होगा।

अगर आप 35 लाख रुपए जीतना चाहते हैं तो आपको एक सुनहरा मौका मिल रहा है। जी हां डिजिटल ट्रांजेक्‍शन को बढ़ावा देने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर और दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बिल गेट्स ने फीचर फोन यूजर्स के लिए एक पेमेंट सिस्टम तैयार करने की प्रतियोगिता रखी है, जिसके विजेता को करीब 35 लाख रुपए दिए जाएंगे। इसके लिए आपको बस एक छोटा सा काम करना होगा।

पोस्‍टल लाइफ इंश्‍योरेंस (PLI) क्‍या है इसके कौन-कौन से प्‍लान हैं?

फीचर फोन के लिए डिजिटल पेमेंट सिस्टम तैयार करने की प्रतियोगिता

आपको बता दें कि यह प्रतियोगिता नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने आईआईएम अहमदाबाद के सेंटर फॉर इनोवेशन इंक्यूबेशन एंड इंटरप्रेन्योरशिप (CIIE.CO), बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की साझेदारी में रखी है। इस प्रतियोगिता का ‘ग्रैंड चैलेंज पेमेंट यूजिंग फीचर फोन्स’ (Grand Challenge Payments Using Feature Phones) नाम दिया गया है। बता दें कि, यह प्रतियोगिता फीचर फोन के लिए डिजिटल पेमेंट सिस्टम तैयार करने के लिए रखी गई है।

Roadies Auditions 2020: कब और कहां हो रहें है

कैसे मिलेगा 35 लाख रुपए

आपको यहां पर स्‍टेप वाय स्‍टेप बताएंगे कि कैसे आप 35 लाख रुपए जीत सकते हैं:

  • बता दें कि प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए सबसे पहले आपको https://grand-challenge.ciie.co/ पर क्लिक करने के साथ ही पेज पर दिख रहे Apply Now पर क्लिक करना होगा।
  • यहां पर आपको स्टार्टअप एप्लीकेशन में पूछा गया विवरण जैसे स्टार्टअप नेम, नाम का पहला शब्द, नाम का दूसरा शब्द और ईमेल आईडी के साथ पासवर्ड भरने के साथ ही सभी शर्तों को मानते हुए नीचे दिए गए अगले बटन पर क्लिक करना होगा।
  • आपको बता दें कि इस प्रतियोगिता में आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 जनवरी 2020 है। विजेता की घोषणा 14 मार्च 2020 को की जाएगी। बता दें कि ईनाम राशि में से टैक्स भी काटा जाएगा।
  • तो वहीं प्रतियोगिता में तीन विजेता चुने जाएंगे। पहला इनाम 50 हजार डॉलर यानी लगभग 35,84,275 रुपए का है। दूसरा इनाम 21,50,565 रुपये और तीसरा 14,33,710 रुपये का है। CIIE.CO और NCPI मिलकर विजेताओं को शॉर्टलिस्ट करेंगे।
  • साथ ही इस प्रतियोगिता में प्रतियोगी जो समाधान बेहतर तरीके से सुझाएंगे उसे चार मानकों पर परखा करेगा। आसान इस्तेमाल, लेन-देन के अनुभव को बढ़ाना, सिक्योरिटी फ़ीचर और लेन-देन में किसी भी तरह की दिक्कत आने पर उसका ऑटोमैटिक हल।
  • प्रतियोगिता में चुने गए प्रतिभागियों को एनपीसीआई एपीआई का एक्‍सेस 11 फरवरी 2020 से मिलेगा। इसके अलावा NPCI के एक्सपर्ट्स भी प्रतिभागी की मदद करेंगे।

PM किसान सम्‍मान निधि योजना लिस्‍ट, स्‍टेटेस और रजिस्‍ट्रेशन की ऑनलाइन प्रक्रिया

अधिक जानकारी के लिए आप grand-challenge.ciie.co पर जा सकते हैं।

लेटेस्ट खबरे पढ़ने के लिए आप हमारे चैनल को फॉलो, लाइक और सब्सक्राइब करें

Facebook: 360 Samachar

Twitter: 360 Samachar

Instagram: 360 Samachar

ये भी पढ़ें:

सुकन्‍या समृद्धि योजना (Sukanya Samriddhi Yojana) को लेकर सरकार ने किए बदलाव, जानिए क्‍या?

फास्टैग क्या है? कैसे खरीदें और कैसे रिचार्ज करे? जानने के लिए पढ़ें ये आर्टिकल

Pratima Patel
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम संदीप सिंह है, मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर + कंटेंट राइटर + वेबसाइट डिजाइनर हूँ। ब्लॉग्गिंग मेरा फुल टाइम वर्क है, यदि आपको किसी तरह की कोई हेल्प चाहिए हो तो मुझे मेरी मेल Id- iamtechindia786@gmail.com पे संपर्क कर सकते हैं और मुझसे जितना हो सकेगा पूरी हेल्प करूँगा।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्‍लांट भारत के रीवा शहर में, जानें इसकी खास बातें

एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्‍लांट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में भारत के सबसे बड़े सोलर प्‍लांट का उद्घाटन किया है जो...

किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) कैसे बनवाएं?

किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) भारत सरकार की एक खास योजना है, जिसका उद्देश्य किसानों को असंगठित क्षेत्र में आमतौर पर मनी लेंडर्स द्वारा लगाए...

वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना के बारे में पूरी जानकारी

वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार 14 मई 2020 को मार्च 2021 तक सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों...

आत्‍मनिर्भर भारत अभियान (Atmanirbhar Bharat Abhiyan): 20 लाख करोड़ का पैकेज किस तरह से बटेगा जानिए यहां

आत्‍मनिर्भर भारत अभियान (Atmanirbhar Bharat Abhiyan): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के लिए अपने पांचवें संबोधन में 'आत्‍मनिर्भर भारत अभियान' (Atmanirbhar Bharat Abhiyan) के...

Recent Comments