how to create a blog Part- 1

1

how to create a blog…create your website free online || प्रोफेसनल वेबसाइट बना कर ADSENCE से लाखो कमाओ यहाँ पे आपको  101% APPROVAL मिलेगा GUARANTEED

create your website free online
create your website free online
 
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम संदीप सिंह है आप लोग कैसे हैं उम्मीद करता हूँ आप सभी अछे ही होंगे दोस्तों आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस तरह से एक प्रोफेसनल वेबसाइट बना सकते हैं और गूगल ADSENCE का अप्रूवल ले सकते हैं दोस्तों ये आर्टिकल ध्यान से पढियेगा क्युकी यहाँ आपको स्टेप बय स्टेप आपको वेबसाइट बनाना बताया जायेगा जो की बिलकुल फ्री है दोस्तों और और आपने अगर मेहनत कर ली तो जिंदगी भर आपको अच्छे खासे पैसे कमाने का मौका मिलेगा वो भी फ्री में यहाँ पर आपको सिर्फ डोमेन का पैसा देना होगा,तो दोस्तों आर्टिकल पसंद आया तो हमारे आर्टिकल में कमेन्ट जरुर करें और साथ ही साथ अपने दोस्तों के साथ शेयर भी करें जिससे हम आपके लिए ऐसे ही आर्टिकल लाते रहे.
create your website free online
create your website free online
तो दोस्तों शुरू करते हैं आजका ज्ञान,शुरू करने से पहले हम आपको बताना चाहते हैं कि यह आर्टिकल बहुत सरे पार्ट्स में आने वाला है STEP BY STEP सो ध्यान से देखिये…

create your website free online PART – 1

दोस्तों आज हम आपको BLOGGING का बेसिक पार्ट बतायेंगे जिसमे सिर्फ बेसिक ही कवर करेंगे सो स्टार्ट करते हैं .
दोस्तों ब्लॉग्गिंग करने के लिए आपको सबसे ज्यादा जरुरी है कि आपके पास एक GMAIL अकाउंट होना चाहिए अगर नही है या फिर बनाना नही आता तो आप यहाँ पर क्लिक करके जान सकते हैं कि किस तरह आप जीमेल अकाउंट बना सकते हैं.
आगे बढ़ते हैं… दोस्तों जीमेल अकाउंट बनाने के बाद.
1. BLOGGER.COM पे जाना होगा उसके बाद CREATE YOUR BLOG पे क्लिक करना होगा या फिर डायरेक्ट यहाँ क्लिक करके भी आप जा सकते हैं.जाने के बाद जीमेल अकाउंट से लॉग इन करना होगा.
create your website free online
create your website free online
2.लॉग इन करने के बाद CREATE NEW BLOG पे क्लिक करना होगा.
3. उसके बाद आपको अपने ब्लॉग का नाम रखना है जो भी आपको पसंद है और नाम को रख देना है उसके बाद आपको ब्लॉग का URL बनाना होगा,URL बनाने के बाद कोई भी थीम सेलेक्ट करके CREATE कर देना है लेकिन उससे पहले आपको यह जरुर ध्यान रखना है की आप किस CATEGORY में ब्लॉग लिखना चाहते हो उसी हिसाब से आपको नाम रखना होगा और नाम यूनिक होना चाहिए क्युकि आपके ब्लॉग का नाम जितना यूनिक होगा यूजर उतने ही आएंगे.
4.आप अगर एक अच्छे ब्लॉगर बनना चाहते हो तो आपको किस CATEGORY में पोस्ट लिखनी है सलेक्ट करना पड़ेगा जिससे आपको बाद में चेंज न करना पड़े और अगर अपने CATEGORY चेंज किये बार बार तो आपकी साईट की रैंकिंग डाउन होगी इसलिए ऐसी गलती ना करें.
तो इस तरह आपका ब्लॉग CREATE हो जायेगा.दोस्तों आजके लिए इतना ही अगले पार्ट में हम आपको ब्लॉग की का SEO यानी सेटिंग के बारे में बतायेंगे जिससे आपकी वेबसाइट गूगल के फर्स्ट पेज पे रैंक करेगी दोस्तों ब्लॉग का SEO बहुत ही जरुरी पार्ट होता है अगर आपने SEO नही किया तो आपके ब्लॉग वेबसाइट पे ट्रैफिक नही आयेगा और ट्रैफिक नही आया तो समझ लीजिये कमाई किसी भी हाल में नही होगी.
तो दोस्तों उम्मीद करता हूँ कि आर्टिकल आपको पसंद आयेगा और अगर पसंद आये तो कमेन्ट जरुर करियेगा और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कीजिये.
धन्यवाद!!
**जय हिन्द जय भारत**

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here