वित्‍तमंत्री अरुण जेटली का दिल्‍ली के एम्‍स में हुआ निधन

0
Arun-Jaitley
Arun-Jaitley

आज पूर्व वितमंत्री अरुण जेटली का आज दिल्‍ली के एम्‍स में निधन हो गया है। अरुण जेटली तबीयत में खराबी की वजह से 9 अगस्‍त को एम्‍स में भर्ती हुए थे। आज 12 बजकर 7 मिनट पर इलाज के दौरान उनका निधन हो गया है। पूर्व वित्‍तमंत्री के निधन पर पूरा देश शोकमय है। इस दौरान कांग्रेस, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और ममता बनर्जी ने दुख प्रकट किया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने भी फ्रांस से शोक व्‍यक्‍त किया है। साथ ही मोदी ने जेटली की फैमिली को अपना विदेशी दौरे रद्दे करने को कहा। तो वहीं गृह मंत्री अमितशाह अरुण जेटली की खबर सुनकर हैदराबाद से लौटकर दिल्‍ली वापस आए।

उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू भी आंध्रप्रदेश के दौरे को बीच में रद्दे करके दिल्‍ली आ रहे हैं।

अरुण जेटली पिछले कुछ महीनों से बीमार चल रहे हैं। उन्हें सॉफ्ट टिशू कैंसर नाम की बीमारी है। किडनी संबंधी इस बीमारी के बाद पिछले साल मई में अरुण जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। किडनी की बीमारी के साथ ही कैंसर होने से उनकी हालत खराब हो गई है। सॉफ्ट टिशू कैंसर के इलाज के लिए वे इसी साल जनवरी में अमेरिका भी गए थे।

आपको बता दें कि अरुण जेटली का जन्‍म 28 दिसंबर, 1952 को दिल्‍ली में हुआ था। उनके पिता पेश से वकील थे। उन्‍होंने कॉमर्स से बीकॉम किया था और दिल्‍ली यूनिवर्सिटी से लॉ किया था। वह अखिल भारतीय विद्यार्थी परषिद के नेता थे और डीयू में पढ़ाई के दौरान स्‍टूडेंट यूनियन के अध्‍यक्ष भी बने थे। उनका विवाह संगीता जेटली से हुआ था।

अरुण जेटली ने 1980 में बीजेपी को ज्‍वॉइन किया था। वह एक कर्मठ नेता थे। उन्‍होंने जीएसटी और नोटबंदी जैसे बड़े फैसले लिए। उन्‍होंने बीजेपी सरकार के लिए एक ऑलराउंडर का रोल निभाया था। वह एक अच्‍छे वकील, अकाउंटेंट, बीजेपी मीडिया एडवाइजर भी थे। जेटली भारत के एक कर्मठ और वरिष्‍ठ नेता थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here