Home News CAA: कांग्रेस के ऊपर अल्पसंख्यकों को गुमराह करने का आरोप, इस नेता...

Contents

CAA: कांग्रेस के ऊपर अल्पसंख्यकों को गुमराह करने का आरोप, इस नेता ने किया खुलासा

हालही में पुरे देश में CAA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन देखे जा रहे है, इसकी क्या वजह है? आएये जानते है यहाँ पर। गोवा के चार कांग्रेस नेताओं ने CAA पर अल्पसंख्यकों को गुमराह करने का कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए अपना इस्तीफा दे दिया है। congress has been accused for misleading minority in India over CAA.

  • कांग्रेस राजनीतिक माइलेज के लिए CAA पर लोगों को गुमराह कर अल्पसंख्यकों के मन में डर पैदा कर रही है।
  • कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं ने अपने भाषणों के माध्यम से अल्पसंख्यकों के मन में भय पैदा करने की कोशिश की है।
  • गोवा के चार कांग्रेस नेताओं ने CAA पर अल्पसंख्यकों को गुमराह करने का कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए अपना इस्तीफा दे दिया है।

कांग्रेस के लिए एक बड़ी शर्मिंदगी, गोवा के 4 कांग्रेस नेताओं ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर (NRC) का समर्थन करते हुए गुरुवार को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया और कहा कि CAA और NRC का इसका स्वागत किया जाना चाहिए न की विरोध।

पणजी गोवा कांग्रेस ब्लॉक समिति के अध्यक्ष प्रसाद अमोनकर (Prasad Amonkar), उत्तरी गोवा अल्पसंख्यक सेल के प्रमुख जावेद शेख(aved Sheikh), ब्लॉक समिति के सचिव दिनेश कुबल(Dinesh Kubal) और पूर्व युवा नेता शिवराज सरकार(Shivraj Sarkar) ने पार्टी छोड़ने के बाद कहा कि वे आम नागरिकता कानून (CAA) और एनआरसी(NRC) के समर्थन में हैं। मीडिया से बात करते हुए, अमोनकर ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि कांग्रेस भारतीय संसद द्वारा पारित संशोधित कानून (CAA) पर जनता, विशेष रूप से अल्पसंख्यकों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है।

पीएम किसान सम्‍मान निधि योजना लिस्‍ट, स्‍टेटेस और रजिस्‍ट्रेशन की ऑनलाइन प्रक्रिया

अमोनकर ने आगे कहा कि देश में बिपक्ष में रहना बहुत महत्वपूर्ण काम है। इसका ये मतलब नहीं है की हम सरकार के हर कामो पर विरोध करने लगे।

अमोनकर ने CAAऔर NRC पर कांग्रेस के रुख को गलत बताते हुए कहा कि CAA का स्वागत करने की जरूरत है न की इसका विरोध। यह कानून देश के लिए बहुत जरुरी है।

Sadhguru: CAA और NRC क्या है? क्यों हो रहा है इसका बिरोध, जाने पूरा सच CAA और NRC के बारे में

कांग्रेस नेता ने आगे और भी आरोप लगाया कि देश की सब से पुरानी पार्टी (कांग्रेस) लोगों को गुमराह करने और राजनीतिक लाभ के लिए अल्पसंख्यकों के मन में भय पैदा कर उनको भड़काने की कोशिश कर रही थी।

15 जनवरी से इन राज्‍यों में लागू हो जाएगा ‘वन नेशन वन राशन कार्ड’

ANI के हवाले से अमोनकर ने कहा, हम सभी CAA और NRC के खिलाफ पिछले सप्ताह आयोजित कांग्रेस के विरोध का हिस्सा थे। लेकिन, हमने महसूस किया कि नेता अपने भाषणों के माध्यम से अल्पसंख्यकों के मन में भय पैदा करने की कोशिश कर रहे थे। अल्पसंख्यकों के मन में उस बात का डर पैदा करना जो सच ही नहीं है वो गलत है।

नया संशोधित कानून CAA हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई धर्म के अल्पसंख्यकों को नागरिकता प्रदान करेगा जो पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से धार्मिक उत्पीड़न का सामना कर रहे थे और वो भारत में सरण लिए है। दिसंबर 2014 से पहले देश में आने वाले लोग ही भारतीय नागरिकता के पात्र होंगे।

6 लाख से अधिक पेंशनधारकों को EPFO दे रहा बड़ी खुशखबरी

कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) का विरोध ये कहते हुए किया के यह कानून असंवैधानिक है। पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के CAA और NRC को विमुद्रीकरण (Demonetization) के साथ ही जोड़ दिया। राहुल गांधी ने यह बयान अपनी असम यात्रा से पहले दिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह एक्सरसाइज demonetisation 2.0 है।

Amazon और Flipkart को टक्‍कर देने के लिए JioMart ने ऑनलाइन शॉपिंग में रखा कदम

इसे लोगों के लिए दोहरा झटका बताते हुए राहुल गांधीकहा कि गरीबों को अपने दस्तावेज दिखाने के लिए कहा जाएगा, लेकिन उद्योगपतियों से दस्तावेज नहीं मांगे जाएंगे। उन्होंने भगवा पार्टी पर इस एक्सरसाइज के माध्यम से वास्तविक मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया।

INDvsSL T20 Series 2020 : India’s Playing 11 और Full Match Schedule

लेटेस्ट खबरे पढ़ने के लिए आप हमारे चैनल को फॉलो, लाइक और सब्सक्राइब करें

Facebook: 360 Samachar

Twitter: 360 Samachar

Instagram: 360 Samachar

ये भी पढ़ें:

सुकन्‍या समृद्धि योजना (Sukanya Samriddhi Yojana) को लेकर सरकार ने किए बदलाव, जानिए क्‍या?

फास्टैग क्या है? कैसे खरीदें और कैसे रिचार्ज करे? जानने के लिए पढ़ें ये आर्टिकल

एसबीआई (SBI): 31 दिसंबर से बंद हो जाएंगे बैंक के ये डेबिट कार्ड, क्‍या करें?

Bank Holidays: जनवरी 2020 में कितने दिन बंद रहेंगे बैंक, जानिए यहां पर

NaMo Temple: तमिलनाडु के एक किसान ने त्रिची में बनाया नमो मंदिर, जाने पूरा सच

SourceTimes Now
Pratima Patel
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम संदीप सिंह है, मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर + कंटेंट राइटर + वेबसाइट डिजाइनर हूँ। ब्लॉग्गिंग मेरा फुल टाइम वर्क है, यदि आपको किसी तरह की कोई हेल्प चाहिए हो तो मुझे मेरी मेल Id- iamtechindia786@gmail.com पे संपर्क कर सकते हैं और मुझसे जितना हो सकेगा पूरी हेल्प करूँगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्‍लांट भारत के रीवा शहर में, जानें इसकी खास बातें

एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्‍लांट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में भारत के सबसे बड़े सोलर प्‍लांट का उद्घाटन किया है जो...

किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) कैसे बनवाएं?

किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) भारत सरकार की एक खास योजना है, जिसका उद्देश्य किसानों को असंगठित क्षेत्र में आमतौर पर मनी लेंडर्स द्वारा लगाए...

वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना के बारे में पूरी जानकारी

वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार 14 मई 2020 को मार्च 2021 तक सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों...

आत्‍मनिर्भर भारत अभियान (Atmanirbhar Bharat Abhiyan): 20 लाख करोड़ का पैकेज किस तरह से बटेगा जानिए यहां

आत्‍मनिर्भर भारत अभियान (Atmanirbhar Bharat Abhiyan): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के लिए अपने पांचवें संबोधन में 'आत्‍मनिर्भर भारत अभियान' (Atmanirbhar Bharat Abhiyan) के...

Recent Comments