बोस पोर्टेबल होम स्पीकर, गूगल असिस्टेंट और एलेक्सा सपोर्ट के साथ हुआ लॉन्च

0
Boss Portable Smart Speaker

बोस ने स्मार्ट होम डिवाइसेस के अपने पोर्टफोलियो में एक नया प्रोडक्ट लांच किया है – बोस पोर्टेबल होम स्पीकर। नई बोस डिवाइस एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट सपोर्ट का दावा करती है, और गहरे बास आउटपुट के साथ 360-डिग्री साउंड का वादा करती है। बोस पोर्टेबल होम स्पीकर का वजन सिर्फ 1 किलोग्राम है और यह दो रंग विकल्पों में आता है – ट्रिपल ब्लैक और लुक्स सिल्वर।

बोस स्मार्ट स्पीकर को एक बार चार्ज करने पर लगभग 12 घंटे तक चलने का दावा किया जाता है और Google सहायक या एलेक्सा द्वारा वॉयस इनपुट के रूप में प्राप्त कमांड को प्रोसेस करने के लिए कंपनी का प्रोप्राइटरी वॉयस पिक-अप सिस्टम लगाया गया है।

डिवाइस AirPlay 2 के साथ-साथ Spotify कनेक्ट का भी समर्थन करता है, जिससे उपयोगकर्ता चलते-फिरते अपनी Spotify प्लेलिस्ट का आनंद ले सकते हैं। बोस पोर्टेबल होम स्पीकर की कीमत $ 349 (लगभग 25,000 रुपये) रखी गई है और यह 19 सितंबर से शुरू होने बाली है । हालांकि, भारत सहित इसके रीजन-वाइज बाजार में उपलब्धता के बारे में अभी तक आधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं किया गया है। बोस अलग से एक चार्जिंग क्रैडल बेचेंगे जो खरीदारों को 29 डॉलर (लगभग 2,000 रुपये) में वापस सेट कर देगा।

बोस की ये नयी पेशकश एक बेहतर ऑडियो अनुभव प्रदान करने के लिए कंपनी के अपने साउंड सिस्टम का उपयोग किया है। स्मार्ट स्पीकर में माइक्रोफोन और माइक ऑफ करने के लिए टॉप में फिजिकल बटन दिए गए है, जिससे सुनने या रिकॉर्ड किए जाने का जोखिम समाप्त हो जाता है।

प्लेबैक नियंत्रण, पावर ऑन / ऑफ, वॉल्यूम और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के लिए बटन हैं। बोस पोर्टेबल होम स्पीकर, बोस म्यूज़िक ऐप के साथ मिलकर काम करता है। मल्टी-रूम सिस्टम बनाने के लिए डिवाइस को अन्य स्मार्ट बोस स्पीकर और साउंडबार के साथ जोड़ा जा सकता है।

कंपनी ने एक सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए नई सुविधाओं को रोल आउट करने का भी वादा किया है, जो उपयोगकर्ताओं को बोस पोर्टेबल होम स्पीकर को बोस साउंडलिंक स्पीकर के साथ पेयर करने देगा। जिससे उपयोगकर्ता सिंक्रनाइज़ और नियंत्रित-वॉयस ऑडियो को आउटपुट के रूप में शुन पायेगा।

बोस पोर्टेबल होम स्पीकर वॉटरप्रूफ और IPX4 रेटिंग के साथ आता है। ता की एक्सीडेंटल डैमेज को कंट्रोल किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here