Home Entertainment बॉलीवुड से आयी बुरी खबर, इस मशहूर अभिनेता का हुआ आकस्मिक निधन

बॉलीवुड से आयी बुरी खबर, इस मशहूर अभिनेता का हुआ आकस्मिक निधन

बॉलीवुड से एक बहुत ही बुरी खबर आयी है, आज सोमवार को बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता विजु खोटे का आकस्मिक निधन हो गया है। वो 77 साल के थे।

बॉलीवुड से एक बहुत ही बुरी खबर आयी है, आज सोमवार को बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता विजु खोटे का आकस्मिक निधन हो गया है। वो 77 साल के थे। शुरूआती तौर पर यह अनुमान लगाया जा रहा है की उन्हें दिल का दौरा पड़ा था जिससे उनकी मृत्यु हुई पर अभी सम्पूर्ण विस्तृत रिपोर्ट का इंतज़ार है जिसमे उनके आकस्मिक निधन का मुख्या कारण पता चलेगा।

विजु खोटे बॉलीवुड में और दर्शकों के बीच में कालिया के नाम से प्रसिद्ध थे, उन्हें यह नाम 70 के दशक की सबसे सुपरहिट और सदाबहार फिल्म “शोले” से मिला जिस में उन्होंने कालिया नामक डाकू का किरदार निभाया था, हालाँकि उनका यह किरदार बहुत ही छोटा था जो डाकू गब्बर सिंह के गिरोह में काम करता था। दर्शकों को उनका काम और कालिया नाम बहुत पसंद आया था और बॉलीवुड में यह नाम उनका पर्यायवाची हो गया था।

इस बहुचर्चित और बहुप्रतीक्षित फिल्म का ट्रेलर हुआ रिलीज़, यहाँ देखें…

इस फिल्म में उनका डायलॉग “सरदार मैंने आपका नमक खाया है” जो की गब्बर सिंह (अमज़द खान ) के डायलॉग “तेरा क्या होगा कालिया?” के उत्तर में था, आज तक धूम मचा रहा है।

आपको बता दें की विजु खोटे का जन्म 17 दिसंबर 1941 को मुंबई में हुआ था उनके पिता नंदू खोटे एक जाने माने स्टेज एक्टर (रंग मंच के अभिनेता) थे और उनकी बड़ी बहन शुभा खोटे (गोलमाल-अमोल पालेकर) भी जानी मानी अभिनेत्री हैं। आपको ये भी बता दें की दुर्गा खोटे जो की 60 और 70 के दशक में बॉलीवुड में अपने माँ के रोल के लिए जानी जाती थी, विजु खोटे की नजदीकी रिश्तेदार थी।

विजु खोटे ने कई हिंदी और मराठी फिल्मों में काम किया था , उन्होंने एक और प्रसिद्ध किरदार रोबर्ट जो की फिल्म अंदाज़ अपना अपना (एक सदाबहार हास्य फिल्म ) में खलनायक (तेजा-परेश रावल) के खास आदमी का था, भी निभाया था जो की दर्शकों को बहुत पसंद आया था।

सुपरहीरो थोर के बारे में क्‍या आप ये खास बात जानते हैं?

Pratima Patel
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम संदीप सिंह है, मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर + कंटेंट राइटर + वेबसाइट डिजाइनर हूँ। ब्लॉग्गिंग मेरा फुल टाइम वर्क है, यदि आपको किसी तरह की कोई हेल्प चाहिए हो तो मुझे मेरी मेल Id- iamtechindia786@gmail.com पे संपर्क कर सकते हैं और मुझसे जितना हो सकेगा पूरी हेल्प करूँगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्‍लांट भारत के रीवा शहर में, जानें इसकी खास बातें

एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्‍लांट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में भारत के सबसे बड़े सोलर प्‍लांट का उद्घाटन किया है जो...

किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) कैसे बनवाएं?

किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) भारत सरकार की एक खास योजना है, जिसका उद्देश्य किसानों को असंगठित क्षेत्र में आमतौर पर मनी लेंडर्स द्वारा लगाए...

वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना के बारे में पूरी जानकारी

वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार 14 मई 2020 को मार्च 2021 तक सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों...

आत्‍मनिर्भर भारत अभियान (Atmanirbhar Bharat Abhiyan): 20 लाख करोड़ का पैकेज किस तरह से बटेगा जानिए यहां

आत्‍मनिर्भर भारत अभियान (Atmanirbhar Bharat Abhiyan): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के लिए अपने पांचवें संबोधन में 'आत्‍मनिर्भर भारत अभियान' (Atmanirbhar Bharat Abhiyan) के...

Recent Comments