Home News CAA के खिलाफ भारत बंद: बेंगलुरु और दिल्‍ली सहित देश के कई...

Contents

CAA के खिलाफ भारत बंद: बेंगलुरु और दिल्‍ली सहित देश के कई हिस्‍सों धारा 144 लागू

नागरिकता संशोधन एक्‍ट (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन पूरे देश में जारी है। जी हां गुरुवार को भी देश के कई हिस्‍सों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। तो वहीं दूसरी ओर विपक्ष पार्टी ने आज भारत बंद काआह्रान किया है। इन विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए बेंगलुरु और दिल्‍ली सहित देश के कई हिस्‍सों में धारा 144 लागू की गई है।

नागरिकता संशोधन एक्‍ट (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन पूरे देश में जारी है। जी हां गुरुवार को भी देश के कई हिस्‍सों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। तो वहीं दूसरी ओर विपक्ष पार्टी ने आज भारत बंद काआह्रान किया है। इन विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए बेंगलुरु और दिल्‍ली सहित देश के कई हिस्‍सों में धारा 144 लागू की गई है। आपको बता दें कि उत्‍तर प्रदेश, कर्नाटक, बिहार, तेलंगाना, दिल्‍ली के कई हिस्‍सों में प्रदर्शन हो रहे हैं।

CAB के खिलाफ प्रदर्शन के चलते दिल्‍ली के उत्‍तर पूर्वी इलाके में धारा 144 लागू

CAA के खिलाफ प्रदर्शन के चलते कर्नाटक में कई लोगों को हिरासत में लिया गया

जानकारी हो कि कर्नाटक में नागरिकता कानून के विरोध किसी भी तरह के प्रदर्शन की अनुमति प्रशासन नहीं थी। बावजूद इसके टाउन हॉल के बाहर लोग यहां जमा हुए तो पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में ले लिया। हालांकि 5 घंटे के बाद सभी को छोड़ दिया गया।

Jamia Protest: जामिया हिंसा में 10 लोग गिरफ्तार, सभी का है आपराधिक रिकॉर्ड

बिहार में ट्रेनों को रोका गया

नागरिकता संशोधन एक्‍ट (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन के चलते आज सुबह ही बिहार के कुछ इलाकों में विपक्ष कार्यकर्ताओं ने ट्रेन को रोक दिया। स्‍वराज इंडिया समेत कुल 60 संगठनों ने आज लाल किले से अपने प्रदर्शन की शुरुआत की। फिलहाल, दिल्‍ली पुलिस ने इस प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी थी।

निर्भया केस (Nirbhaya Case): सुप्रीम कोर्ट (SC) ने खारिज की दोषी की दलील, अगली सुनवाई पर हो सकती है फांसी

दिल्‍ली पुलिस ने लाल किले इलाके में प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया

दिल्‍ली पुलिस ने लाल किले इलाके में प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है। इस क्षेत्र में पुलिस ने धारा 144 लागू की हुई है। प्रदर्शन की गंभीरता को देखते हुए पटेल चौक, लो कल्‍याण मार्ग, उद्योग भवन, आईटीओ, प्रगति मैदान, खान मार्केट, केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्‍टेशन भी बंद किए गए हैं।

तो वहीं बिहार के दरभंगा में नागरिकता संशोधन एक्‍ट के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान Left पार्टियों ने ट्रेन को भी रोका। बता दें कि उत्‍तर प्रदेश में हालात गंभीर हैं पूरे यूपी में धारा 144 लागू है।

IndVsWI 2nd ODI : रोहित, राहुल के शानदार सतक और कुलदीप की हैट्रिक से जीता भारत

Pratima Patel
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम संदीप सिंह है, मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर + कंटेंट राइटर + वेबसाइट डिजाइनर हूँ। ब्लॉग्गिंग मेरा फुल टाइम वर्क है, यदि आपको किसी तरह की कोई हेल्प चाहिए हो तो मुझे मेरी मेल Id- iamtechindia786@gmail.com पे संपर्क कर सकते हैं और मुझसे जितना हो सकेगा पूरी हेल्प करूँगा।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्‍लांट भारत के रीवा शहर में, जानें इसकी खास बातें

एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्‍लांट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में भारत के सबसे बड़े सोलर प्‍लांट का उद्घाटन किया है जो...

किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) कैसे बनवाएं?

किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) भारत सरकार की एक खास योजना है, जिसका उद्देश्य किसानों को असंगठित क्षेत्र में आमतौर पर मनी लेंडर्स द्वारा लगाए...

वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना के बारे में पूरी जानकारी

वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार 14 मई 2020 को मार्च 2021 तक सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों...

आत्‍मनिर्भर भारत अभियान (Atmanirbhar Bharat Abhiyan): 20 लाख करोड़ का पैकेज किस तरह से बटेगा जानिए यहां

आत्‍मनिर्भर भारत अभियान (Atmanirbhar Bharat Abhiyan): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के लिए अपने पांचवें संबोधन में 'आत्‍मनिर्भर भारत अभियान' (Atmanirbhar Bharat Abhiyan) के...

Recent Comments