Best Quality Backlink कैसे बनायें Website के लिए

आप के मन से सायद ये बिचार हमेसा आया होगा की अपनी वेबसाइट पर सर्वश्रेष्ठ SEO परिणामों के लिए Quality Backlink कैसे बनाये। आप ऐसा सोचने वाले अकेले नहीं बल्कि करोडो ब्लॉगर के लिए ये एक कमान प्रश्न है। यहां तक कि Backlink expert भी समय-समय पर इससे आश्चर्यचकित हो जाते हैं। Google के द्वारा नया एल्गोरिदम अपडेट रिलीज़ होने के बाद यह एक ट्रेंडिंग और कॉमन कोस्चन है।

0
Best Quality Backlink कैसे बनायें Website के लिए
Best Quality Backlink कैसे बनायें Website के लिए

आप के मन से सायद ये बिचार हमेसा आया होगा की अपनी वेबसाइट पर सर्वश्रेष्ठ SEO परिणामों के लिए Quality Backlink कैसे बनाये. आप ऐसा सोचने वाले अकेले नहीं बल्कि करोडो ब्लॉगर के लिए ये एक सामान्य प्रश्न है। यहां तक कि Backlink expert भी समय-समय पर इससे आश्चर्यचकित हो जाते हैं। Google के द्वारा नया एल्गोरिदम अपडेट रिलीज़ होने के बाद यह एक ट्रेंडिंग और कॉमन प्रश्न है।

आप यदि गूगल पर how to create Backlink सर्च करते है तो आप को बहुत सारे रिजल्ट मिलते है पर उन सारे रिजल्ट में बहुत सारे रिजल्ट ऐसे भी है जिसकी बजह से आप कंफ्यूज हो जाते है और Quality Backlink नहीं बना पाते है।  हम आप को यहाँ विस्तार से बतायेगे की आप कैसे quality Backlink अपनी वेबसाइट के लिए बना सकते है जिसकी वजह से आप की वेबसाइट रैंक गूगल में अच्छी हो जाती है।

किसी पर भरोसा मत करो:

अज्ञात स्रोतों से आपके द्वारा आपको दिए जाने वाले सुझवो पर निर्भर न रहे। आज ब्लॉगर की दुनिया एक कॉम्पटेटिव मार्किट है। Google seo एक्सपर्ट जो की जानते है की कैसे वेबसाइट को बेस्ट रैंकिंग मिलेगी वो अनजान लोगो के साथ ये जानकारी शेयर नहीं करते। आप दुसरो पर ज्यादा भरोसा न कर के आप अपने से ही रिसर्च करें। हर एक रिसर्च में आप को एक नया अनुभव प्राप्त होगा।

बहुत ही कम पैसे के साथ, आप सभी प्रकार के Backlink का परीक्षण करने के लिए एक वेबसाइट बना सकते हैं और अपने स्वयं की case study का अध्ययन कर सकते हैं, पर आप चिंता न करे हम यहाँ आप को बतायेगे की आप कैसे Backlinks create कर के अपनी वेबसाइट को रैंक कर सकते है.

Quality Backlinks बनाये

यदि आपने अभी-अभी अपनी वेबसाइट बनाई है, तो तेज़ और नेचुरल लिंक प्राप्त करने की संभावना आपकी लगभग शून्य  के बराबर है। नेचुरल लिंक प्राप्त करने के लिए समय लगता है। आप इस उम्मीद में न रहे कि फोर्ब्स जैसे पॉपुलर साइट पोस्ट आपको लिंक देगा, यदि आप ऐसा सोचते है, तो ऐसा सोचना बहुतबड़ी मूर्खता ही होगी। ऐसा सोचने की बजाय आपको कुछ लिंक बनाने होंगे।

आप यह कैसे करते हैं?

एक अच्छा तरीका यह है कि किसी पॉपुलर वेबसाइट के लिए अपना guest post लिखे।

(Guest Post)गेस्ट पोस्ट लिखते समय इन बातो का रखे ध्यान

यदि आप केबल Backlinks प्राप्त करने के उद्देश्य से अन्य वेबसाइटों के लिए गेस्ट पोस्ट लिख रहे है तो ऐसा बिलकुल भी मत करे, बल्कि सही उद्देस्य के साथ अच्छे गेस्ट पोस्ट लिखे और आपको को अपने आप ही Quality Backlink मिल जाएगी।

  • उन वेबसाइटों को बिकुल अनदेखा न करें जिनके पास “write for us” पेज नहीं है। सभी वेबसाइट में ये पेज ऑप्शन नहीं होते है। Backlinks प्राप्त करने के लिए कुछ पॉपुलर वेबसाइटें इन पेजेज के बिना भी होती हैं।
  • गेस्ट पोस्ट आप केवल अपने वेबसाइट से ज्यादा रेप्युटेटेड और पॉपुलर वेबसाइटों के लिए ही लिखें।
  • अपनी साइट की तुलना में कम डोमेन अथॉरिटी वाली वेबसाइटों के लिए समय बर्बाद न करें। आपको बता दे की आपके लिंक की वैल्यू बहुत काम है इसलिए हो सकता है की आप को बिना किसी नोटिस के आप का लिंक हटा दिया जाये। चेक बैक लिंक यूजिंग साइट(monitorbacklinks).
  • प्रत्येक वेबसाइट के लिए एक से अधिक बार गेस्ट पोस्ट लिखें ताकि एक रिलेशनशिप बने और ऐसा न लगे के आप केबल backlinks के लिए ही गेस्ट पोस्ट लिख रहे है।
  • Nofollow लिंक्स एक बढ़िया ऑप्शन हैं। यह एसईओ के लिए नहीं है, बल्कि ट्रैफिक और सोशल मीडिया पर अधिक फॉलोवर पाने के लिए है।

आगे की जानकारी के लिए कृपया थोड़ा सी प्रतीक्षा कीजिये। हम जल्द ही पूरी जानकारी यहाँ पर अपडेट करेंगे

Also Read –मुर्दा हो गया अचानक ज़िंदा और मच गया हड़कंप, जानिए कैसे हुआ ये चमत्कार?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here