Swiggy और Zomato को टक्कर देने Amazon उतरेगा मैदान में ??

स्विग्गी, जोमाटो और उबर ईट्स (Swiggy, Zomato & Uber Eats ) की नींद हराम होने वाली है, ख़बरों के मुताबिक दुनिया की सबसे बड़ी इ-कॉमर्स कंपनी अमेज़न अपना खुद का फ़ूड डेलिवरी अप्प (food delivery app) लांच करने वाला है। ऐसा अनुमान है के यह अप्प शायद दिवाली के आसपास लांच होगा, अगर ऐसा हुआ तो फ़ूड डेलिवरी के क्षेत्र में हड़कंप मच जायेगा।

2
swiggy-zomato-amazon
swiggy-zomato-amazon

स्विग्गी, जोमाटो और उबर ईट्स (Swiggy, Zomato & Uber Eats ) की नींद हराम होने वाली है, ख़बरों के मुताबिक दुनिया की सबसे बड़ी इ-कॉमर्स (E-Commerce) कंपनी अमेज़न अपना खुद का फ़ूड डेलिवरी अप्प (food delivery app) लांच करने वाला है। ऐसा अनुमान है के यह अप्प शायद दिवाली के आसपास लांच होगा, अगर ऐसा हुआ तो फ़ूड डेलिवरी के क्षेत्र में हड़कंप मच जायेगा और वर्तमान कंपनियों के लिए यह एक डरावने सपने के सच होने जैसा होगा।

रैनबैक्सी (Ranbaxy) का मालिक गिरफ्तार !!

ख़बरों के अनुसार अमेज़न ने ऑनलाइन फ़ूड डेलिवरी बिज़नेस के लिए लगभग 3500 करोड़ की पूंजी आरक्षित रखी है और यह पूंजी कूपन्स (coupons) और डिस्काउंट्स (discounts) स्कीम वगैरह के लिए है। इसका लक्ष्य शायद लांच के समय ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को आकर्षित करने और ऑनलाइन फ़ूड डेलिवरी बिज़नेस में ज्यादा से ज्यादा मार्केट शेयर हासिल करने का है।
ज्ञातव्य हो की अमेज़न इंडिया के पास डेलिवरी पार्टनर्स (डेलिवरी कर्मचारियों) की एक बहुत बड़ी टीम (वर्कफोर्स) है जिसे अमेज़न फ़ूड डेलिवरी के लिए भी यूज़ कर सकता है ताकि शीघ्राति शीघ्र डेलिवरी की जा सके और ग्राहकों को संतुष्ट किया जा सके। बता दें की अमेज़न को इ-कॉमर्स के क्षेत्र में अपनी शीघ्र डेलिवरी के लिए जाना जाता है और कहा ये भी जा रहा है के अमेज़न के फ़ूड डेलिवरी अप्प की एक खासियत भी यही होगी की यह खाने शीघ्र डेलिवरी देगा।

बोस पोर्टेबल होम स्पीकर, गूगल असिस्टेंट और एलेक्सा सपोर्ट के साथ हुआ लॉन्च

रिपोर्ट के मुताबिक अमेज़न शायद रेस्टॉरेंटों से 25 प्रतिशत कमीशन चार्ज करेगा जो की वर्तमान समय की कंपनियों के कमीशन से ज्यादा होगा, अभी दूसरी कंपनियां जैसे की स्विग्गी, जोमैटो और उबर ईट्स लगभग 20 प्रतिशत कमीशन चार्ज करते हैं।
अभी लोगो के मन में सवाल यह उठ रहा है के ऑनलाइन फ़ूड डेलिवरी के बिज़नेस में अमेज़न की एंट्री क्या एक गेम चेंजर साबित होगी ?

टमाटर का दाम आसमान पर, जानिए आपके शहर का भाव

ऑनलाइन फ़ूड डेलिवरी के बिज़नेस में अभी स्विग्गी और जोमैटो लीड कर रहे हैं।
अमेज़न इंडिया में सबसे बड़ी इ-कॉमर्स कंपनी है और ऑनलाइन शॉपिंग के लिए लोगो की खास पसंद भी है पर अब देखना यह है की ऑनलाइन फ़ूड डेलिवरी के बिज़नेस में यह अपनी पहचान बना पाती है या नहीं?

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here