Home News एयरटेल (Airtel): 179 रुपए के प्रीपेड प्‍लान में 2 लाख तक का...

Contents

एयरटेल (Airtel): 179 रुपए के प्रीपेड प्‍लान में 2 लाख तक का बीमा, जानें कैसे?

एयरटेल (Airtel): दूरसंचार सेवा प्रदाता भारती एयरटेल ने 179 रुपये प्रीपेड बंडल के हर रिचार्ज के साथ एयरटेल उपयोगकर्ताओं को 2 लाख रुपये का बीमा कवर देने की घोषणा की है।

एयरटेल (Airtel): दूरसंचार सेवा प्रदाता भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने 179 रुपये प्रीपेड बंडल के हर रिचार्ज के साथ एयरटेल उपयोगकर्ताओं को 2 लाख रुपये का बीमा कवर देने की घोषणा की है।

एयरटेल का 179 रुपए वाला प्रीपेड प्‍लान जिसमें मिल रहा 2 लाख तक का बीमा (Airtel Rs 179 Prepaid Plan With 2 Lakh Rupees Insurance Cover )

कंपनी ने ने पिछले साल नवंबर में समूह की बीमा शाखा, भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस के साथ भागीदारी की थी, जिसने दिल्ली-एनसीआर में उपयोगकर्ताओं के लिए 599 रुपये के रिचार्ज के लिए 4 लाख रुपये का कवर दिया था। अब नए ऑफर के तहत पूरे भारत में एयरटेल उपयोगकर्ताओं के लिए अंतर्निहित बीमा कवर के साथ एयरटेल का सबसे सस्‍ता प्रीपेड प्‍लान प्रदान किया जा रहा है।

VoWiFi Calling in India: Realme X2 / X2 Pro और Realme 3 Pro के यूजर्स जल्द ही कर सकेंगे वाईफाई कॉलिंग

179 रुपए वाले प्‍लान की वैद्यता (Validity Of Rs Airtel 179 Plan)

यह ऑफर 28 दिनों की वैधता के साथ किसी भी नेटवर्क, 2 जीबी डेटा, 300 एसएमएस के साथ असीमित कॉलिंग प्रदान करता है।

एयरटेल यूजर के परिवार को आर्थिक सुरक्षा देने का उद्देश्‍य (Goal To Provide Financial Security To Airtel User Family)

एयरटेल ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि पैक को अर्ध-शहरी और ग्रामीण बाजारों में प्रवेश स्तर के स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं की सेवा करने और फोन उपयोगकर्ताओं को स्वयं और उनके परिवारों को आर्थिक रूप से सुरक्षित करने के लिए एक चैनल प्रदान करके बनाया गया है।

Budget 2020: वित्‍त मंत्रालय का हलवा रस्‍म क्‍या है बजट से इसका क्‍या संबंध है?

भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण के अनुसार (According to the Insurance Regulatory and Development Authority of India)

भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण के अनुसार, भारत में बीमा प्रवेश लगभग 4% से कम है, जबकि देश में इसके करीब एक बिलियन मोबाइल उपयोगकर्ता हैं। एयरटेल ने कहा कि यह मोबाइल ऑपरेटरों और वित्तीय सेवा प्रदाताओं को भारतीयों की वित्तीय सुरक्षा जरूरतों की पूर्ति के लिए सहयोग करने और सरकार के वित्तीय समावेशन के दृष्टिकोण में योगदान करने का अवसर प्रदान करता है।

Cyber Security Grand Challenge: मोदी सरकार 2 करोड़ रुपए इनाम जीतने का दे रही मौका, पूरा करना होगा यह चैलेंज

कौन से ग्राहक को मिलेगा एयरटेल का यह बीमा कवर (Which customer will get this insurance cover of Airtel)

कवर 18-54 वर्ष की आयु के सभी ग्राहकों के लिए उपलब्ध है और इसके लिए कोई कागजी कार्रवाई या चिकित्सा परीक्षण की आवश्यकता नहीं है। बीमा की पॉलिसी या प्रमाणपत्र तुरंत डिजिटल रूप से वितरित किए जाएंगे और बीमा की एक भौतिक प्रति अनुरोध पर प्रदान की जा सकती है।

पूरी प्रक्रिया डिजिटल रूप से किसी भी एयरटेल रिटेल स्टोर या एयरटेल थैंक्स ऐप पर कुछ ही मिनटों में डिलीवर हो जाती है। एयरटेल के पास एक लाख से अधिक रिटेल आउटलेट हैं, और इसके मोबाइल नेटवर्क में भारत भर के 786,000 गैर-जनगणना शहर और गाँव शामिल हैं।

मात्र 141 रुपए में घर ले आइए Jio का यह फोन, मिलेंगी कई सारी सुविधाएं

भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस भारती समूह और वित्तीय सेवा फर्म एक्सा (Bharti AXA Life Insurance Bharti Group and financial services firm AXA)

भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस (Bharti AXA Life Insurance) भारती समूह और वित्तीय सेवा फर्म एक्सा के बीच एक संयुक्त उद्यम है जिसमें क्रमशः 51% और 49% हिस्सेदारी है। जून 2019 तक अपने तिमाही परिणामों के अनुसार, कंपनी के पास प्रबंधन के तहत कुल 405 करोड़ रुपये की संपत्ति थी।

लेटेस्ट खबरे पढ़ने के लिए आप हमारे चैनल को फॉलो, लाइक और सब्सक्राइब करें

Facebook: 360 Samachar

Twitter: 360 Samachar

Instagram: 360 Samachar

ये भी पढ़ें:

पोस्‍टल लाइफ इंश्‍योरेंस (PLI) क्‍या है इसके कौन-कौन से प्‍लान हैं?

PM किसान सम्‍मान निधि योजना लिस्‍ट, स्‍टेटेस और रजिस्‍ट्रेशन की ऑनलाइन प्रक्रिया

15 जनवरी से इन राज्‍यों में लागू हो जाएगा ‘वन नेशन वन राशन कार्ड’

6 लाख से अधिक पेंशनधारकों को EPFO दे रहा बड़ी खुशखबरी

Pratima Patel
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम संदीप सिंह है, मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर + कंटेंट राइटर + वेबसाइट डिजाइनर हूँ। ब्लॉग्गिंग मेरा फुल टाइम वर्क है, यदि आपको किसी तरह की कोई हेल्प चाहिए हो तो मुझे मेरी मेल Id- iamtechindia786@gmail.com पे संपर्क कर सकते हैं और मुझसे जितना हो सकेगा पूरी हेल्प करूँगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्‍लांट भारत के रीवा शहर में, जानें इसकी खास बातें

एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्‍लांट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में भारत के सबसे बड़े सोलर प्‍लांट का उद्घाटन किया है जो...

किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) कैसे बनवाएं?

किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) भारत सरकार की एक खास योजना है, जिसका उद्देश्य किसानों को असंगठित क्षेत्र में आमतौर पर मनी लेंडर्स द्वारा लगाए...

वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना के बारे में पूरी जानकारी

वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार 14 मई 2020 को मार्च 2021 तक सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों...

आत्‍मनिर्भर भारत अभियान (Atmanirbhar Bharat Abhiyan): 20 लाख करोड़ का पैकेज किस तरह से बटेगा जानिए यहां

आत्‍मनिर्भर भारत अभियान (Atmanirbhar Bharat Abhiyan): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के लिए अपने पांचवें संबोधन में 'आत्‍मनिर्भर भारत अभियान' (Atmanirbhar Bharat Abhiyan) के...

Recent Comments