धारा 370 के बाद बड़ी कार्रवाई, जम्मू-कश्मीर में 8 लश्कर आतंकवादी गिरफ्तार

धारा 370 को हटाने के बाद अब तक कि सबसे बड़ी कार्रवाई, जम्मू-कश्मीर के सोपोर में 8 लश्कर आतंकवादियो को गिरफ्तार कर लिया गया। ये आतंकवादी घाटी में अशांति फैलाने के फिराख में थे। The biggest action so far after the removal of Section 370, 8 Lashkar terrorists were arrested in Sopore, Jammu and Kashmir. These terrorists were trying to disturb peace in the valley.

1
Indian Army

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में 8 लश्कर आतंकबादियो को गिरफ्तार करलिया गया। ऐसा माना जा रहा है कि ये आतंकबादी जम्मू कश्मीर में अशांति फैलाने के फिराख में थे। आतंकवादी व्यापारियों को अपनी दुकानें न खोलने की धमकी दे रहे थे। ऐसा उन्होंने पोस्टर बाट कर किया था ताकि व्यापारिक संस्थाए बंद रहें। ऐसा माना जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर में सोपोर जिले के डंगरपोरा इलाके में एक परिवार पर पिछले हफ्ते हुए आतंकी हमले के पीछे इन्ही लोगो का हाथ था। इस आतंकी हमले में एक ढाई साल की बच्ची सहित चार व्यक्ति घायल हुए थे।

Indian Army

पुलिस ने अपने बयान में कहा कि आतंकवादियों ने एक आत्मघाती हमले में जम्मू-कश्मीर के डांगेरपोरा, सोपोर में एक बच्ची (उस्मा जान) सहित चार लोगों को गोली मार कर घायल कर दिया। सभी घायलो को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहा उनके उपचार के बाद उनकी स्थिति को सामान्य बताया गया।

ट्रैफिक नियम तोड़ने पर पुलिसवालों पर भी होगा जुर्माना, जानिए कैसे

जैसा कि आप जानते है कि आर्टिकल 370 को जम्मू-कश्मीर से हटाने के बाद कश्मीर घाटी में हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। घाटी के 80% से अधिक जिलों से धरा 144 हटा दी गई है और जहा अभी भी धारा 144 लागु है वहा लोगो को कर्फूय में ढील दी गई है। पिछले हफ्ते जैश-ए-मुहम्मद (जेएम) और लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) जैसे आतंकी संगठनों के पोस्टर उत्तर और दक्षिण कश्मीर जिलों के स्थानीय मस्जिदों के बाहर कई स्थानों पर लगे थे। इन पोस्टरों के जरिये ट्रांसपोर्टरों, दुकानदारों और अन्य लोगों को धमकी दी कि अगर उन्होंने सामान्य गतिविधियों को फिर से शुरू करने की कोशिश की तो इसके गंभीर परिणाम होंगे।

6 सितंबर को, एक टॉप खुफिया एजेंसी के धिकारी ने कहा कि धारा 370 के बिरोध में कोई हिंसक घटना ना हो पाने कि बजह से आतंकवादी हतास हो गए हैं।

चंद्रयान-2: विक्रम लैंडर के लोकेशन का चल गया पता, ये रही तस्‍वीर

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here