10 छोटे लेकिन कारगर टिप्स ब्लॉग वेबसाइट को गूगल के first page में Rank करवाये

0
10 छोटे लेकिन कारगर टिप्स जिसकी मदत से आप अपनी ब्लॉग वेबसाइट को गूगल के first page में Rank करवा सकते हैं फुल डिटेल्स how to optimize blog posts for seo
नमस्कार दोस्तों मैं हूँ संदीप टेक ज्ञान में आपका स्वागत है,दोस्तों आज मै आपको बताऊंगा कि किस तरह से आप अपने ब्लॉग वेबसाइट को गूगल में  Rank करवा सकते हैं अगर अपने ये टिप्स नही अपनाया तो कुछ नही अपनाया| और आपके वेबसाइट में traffic भी नही आयेगा जिसकी बजह से आपको परेशान होना पड सकता है| तो दोस्तों चलिए शुरू करते हैं :-

how to optimize blog posts for seo

10 SEO TIPS FOR BLOG WEBSITE (how to optimize blog posts for seo)

1.अपने blog website को Google webmastertools में रजिस्टर करें  

1.अपने blog website को Google webmastertools में रजिस्टर करें
अपने blog website को Google webmastertools में रजिस्टर करें
 
अगर आप एक ब्लॉगर या वेबसाइट चलाने वाले हैं तो यह बात आपके लिए जानना बहुत जरुरी है वेबसाइट बनना आसान है लेकिन उसमे traffic लाना बहुत ही मुस्किल होता है इसलिए हमको ये सेटिंग करना बहुत जरुरी होता है
इसलिए हमे सबसे पहले अपने वेबसाइट को google webmaster tools में रजिस्टर कराना होता है जिससे आप कोई भी पोस्ट लिखें तो google के पहले पेज में रैंक करने लगे. और आपको काफी ज्यादा मात्रा में फायदा हो सके.Google webmastertools डायरेक्ट जाने के लिए यहाँ क्लिक करें.
 

2.अपने blog website को yahoo & bing webmastertools में रजिस्टर करें

 
अपने blog website को yahoo & bing webmastertools में रजिस्टर करें
अपने blog website को yahoo & bing webmastertools में रजिस्टर करें
 
अपने blog वेबसाइट में india के बाहर का traffic लाना चाहते हैं तो आपको सभी articals इंग्लिश में लिखना होगा और उसके साथ ही साथ आपको yahoo और bing के webmastertools में भी add करना होगा जिससे आपको भर भर के traffic मिलेगा और साथ ही साथ आप काफी अच्छे पैसे भी कमा सकते हो.yahoo & bing webmastertools में डायरेक्ट जाने के लिये यहाँ क्लिक करें.

3.अपने blog या website को US listing dairectory में rajister करें

आप लोगों को सायद ये नही पता होगा की हमें uk और us का traffic कहा से लाना क्यूकी uk और उस का cpc सबसे ज्यादा high होता है. और आपकी erning भी यहाँ  से काफी अधिक मात्रा में होगी.इस तरह का लाभ उठाने के लिए आपको us लिस्टिंग directory में अपनी blog या website को submit करना होगा जिससे आपको सभी जगह का traffic मिलेगा और आपकी इनकम भी बढ़िया होगी.us listing डायरेक्टरी में जाने के लिए यहाँ क्लिक करें.

4.backlinks बनायें

 दोस्तों blog या वेबसाइट को अगर सबसे फ़ास्ट रैंक करवाना है तो backlink बनाना बहुत ही जरुरी होता अगर आप अपनी वेबसाइट के लिए backlinks नही बनाते हैं तो आपकी website या blog जल्दी रैंक नही करेगा.
backlink बनाने बहुत ही सरल काम है आप किसी भी blog website पे जा के backlinks बना सकते हैं.अगर आपको हमारी sites में backlink बनाना हैं तो यहाँ क्लिक करें. 2nd website के लिए यहाँ क्लिक करें.
5.keyword प्लान जरुर करें
 
दोस्तों blog या वेबसाइट को रैंक करवाने ने सबसे ज्यादा अहम् भूमिका keyword की होती है.सबसे पहले आपको ये जानना बहुत जरुरी है की keyword होता क्या है.दोस्तों keyword एक ऐसा word होता है जिसकी बजह से कोई भी artical virul हो जाता है यह एक uniqu word होता है जो दूसरी blog या website में उपयोग न किया गया हो इसी को हम keyword planner कहते हैं.इसी बजह से keyword प्लानिंग बहुत ही जरुरी होता है.keyword की प्लानिंग आप google सर्च बार से भी कर सकते हैं.

6.on page SEO करें

दोस्तों आपको किसी भी आर्टिकल को rank करवाने के लिए उस artical का SEO करना बहुत जरुरी होता है इसलिए यह जरुर करें.

7.LEBLE सही दें

दोस्तों जो भी आर्टिकल आप लिखें उसमे LEBLE जरुर दें और सही सही LEBLE अगर आप सही LEBLE नही देंगे तो आपको परेशानी हो सकती है.LEBLE देने ला मतलब ये है कि आपकी वेबसाइट में जो भी मेनू अपने दिया आपके ARTICAL उसी MENU में जाना चाहिए.

8.Parmalink का सही उपयोग करें

दोस्तों हमारी blog website को अगर google के टॉप में rank करवाना है तो parmalink का उपयोग जरुर करें क्युकी SEO का यह अभिन्न अंग है.PARMALINK हमेशा CUSTOM ही रखें.

9.SEARCH DESCRIPTION सही दें

दोस्तों वेबसाइट में search description देना उतना ही जरुरी है जितना कि parmalink तो इस बात का ध्यान रहे की जिस तरह आप youtube में टैग का उपयोग करते हैं उसी तरह इसका भी उपयोग करना है.

10.CUSTOM रोबोट्स TAG सही सेट करें

दोस्तों CUSTOM ROBOTS टैग को हमेशा DIFOULT वाले OPTION को UNCHECK कर दें जिससे आर्टिकल रैंक जल्दी करेगा.

10 Small But Important Things To Observe In Seo Tips Blog || 10 छोटे लेकिन कारगर टिप्स जिसकी मदत से आप अपनी ब्लॉग वेबसाइट को गूगल के first page में Rank (No#01) करवा सकते हैं

आशा करता हूँ दोस्तों आपको हमारा आर्टिकल आपको अच्छा लगा होगा.अगर अच्छा लगा हो तो कमेन्ट और लाइक जरुर करें और किसी प्रकार की समस्या आये तो हमे अवस्य बताएं.
धन्यवाद 
जय हिन्द जय भारत
Next articlekharide hue domain me apko ye panch setting jarur karni chahiye
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम संदीप सिंह है, मैं एक प्रोफेशनल ब्लॉगर + कंटेंट राइटर + वेबसाइट डिजाइनर हूँ। ब्लॉग्गिंग मेरा फुल टाइम वर्क है, यदि आपको किसी तरह की कोई हेल्प चाहिए हो तो मुझे मेरी मेल Id- iamtechindia786@gmail.com पे संपर्क कर सकते हैं और मुझसे जितना हो सकेगा पूरी हेल्प करूँगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here